MP: झुग्गी की महिला का बिजली बिल देख उड़े ऊर्जा मंत्री के होश, ली अधिकारीयों की क्लास
MP: झुग्गी की महिला का बिजली बिल देख उड़े ऊर्जा मंत्री के होश, ली अधिकारीयों की क्लास
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जी दरअसल यहां पर भीम नगर की एक झुग्गी में रहने वाली महिला को 13 हजार से ज्यादा का बिजली का बिल थमाया गया है। इस मामले में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जब निर्देश दिए तो सुधार किया गया है। अब महिला को 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया है।

क्या है मामला- भीम नगर की झुग्गियों में रहने वाली महिला (निर्मला बाई) के पास 13 हजार से ज्यादा का बिजली बिल आया था। महिला ने जैसे ही इतनी बड़ी राशि का बिल देखा तो उसके तो होश ही उड़ गए। परेशान होकर उन्होंने इस बारे में ऊर्जा मंत्री के बंगले पर जाकर शिकायत की। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जब बिजली का बिल देखा तो वह खुद भी हैरान रह गए। उसके बाद वह महिला को अपनी कार में बैठाकर उसकी झुग्गी गए और फिर वहां झुग्गी देखने के बाद उन्होंने बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को कॉल किया और बुलवाया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने झुग्गी में देखा और पाया कि वहां ना तो कोई टीवी है, और ना ही कोई फ्रिज। केवल रोशनी है और उस रोशनी के नाम पर भी वहां केवल एक बल्ब है।

अपनी शिकायत में महिला ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि, 'दो महीने पहले ही उनके घर मे बिजली का नया मीटर लगा है और ज्यादा खपत वाला कोई उपकरण ना होने के बावजूद ज्यादा बिल आया है।' वहीँ मंत्री के कहने पर बिजली कर्मचारियों ने बिजली मीटर की जांच की तो उन्हें पता लगा कि खपत के मुताबिक निर्मला बाई का बिजली बिल सिर्फ 212 रुपए बनता है। उसके बाद उन्होंने महिला को 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया। इस दौरान बिजली मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि 'लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाए जिससे उन्हें बार-बार बिजली कार्यालय के चक्कर ना काटने पड़े और बिजली मीटर की अच्छी से जांच के बाद ही बिल दिए जाएं नहीं तो इससे विभाग की ही बदनामी होती है।'

2020 के आखिरी दिन के शुभ और अशुभ मुहूर्त जानिए यहाँ

जहां पर नहीं पहुंची सरकार की नीतियां, वहां जा पहुंची सोनू सूद की मदद

नवजोत सिंह सिद्धू ने सिख धार्मिक प्रतीकों के साथ शॉल पहनने के लिए माफी मांगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -