मिसाल: जावेद खान ने पत्नी के गहने बेच ऑटो को बनाया एंबुलेंस, अब कर रहे लोगों की सेवा
मिसाल: जावेद खान ने पत्नी के गहने बेच ऑटो को बनाया एंबुलेंस, अब कर रहे लोगों की सेवा
Share:

भोपाल: कोरोना महामारी की दूसरी लहर मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल सहित कई राज्यों में हाहाकार मचा रही है। कोरोना की दूसरी लहर इतनी खतरनाक है कि वो लोगों की सांसें तक छीन रही है, इतना ही नहीं मरने के बाद भी मृतकों के शवों के साथ बदसलूकी की जा रही है।

कोरोना महामारी के संकटकाल में लोगों के कई चेहरे देखने को मिल रहे हैं। एक ओर कालाबाजारी करने वाले लोग हैं, जो आपदा को अवसर में बदल रहे हैं, किन्तु दूसरी ओर ऐसे लोग भी हैं, जो पूरी शिद्दत और निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं और मानवता को आगे रख रहे हैं। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से बेहद सुंदर और इंसानियत को जिन्दा करने वाली एक तस्वीर सामने आई है, जो सभी के लिए मिसाल पेश करती है। भोपाल में एक ऑटो ड्राइवर ने अपने ऑटो को एंबुलेंस में बदल दिया है। 

ऑटो ड्राइवर जावेद खान का कहना है कि उसने टीवी और सोशल मीडिया पर देखा था कि राज्य में किस प्रकार बदहाली है और एंबुलेंस और ऑक्सीजन की किल्लत से लोग अपने मरीजों को अस्पताल लेकर नहीं जा पा रहे हैं। इसलिए मैंने अपने ऑटो को ऑक्सीजन से लैस एंबुलेंस में बदल दिया है। जावेद बताते हैं कि इस काम के लिए मैंने अपनी पत्नी के गहने बेच दिए और इसके बाद मैं एक ऑक्सीजन केंद्र के बाहर कतार में खड़ा रहा और एक सिलिंडर भराकर अपने ऑटो में रख लिया।   जावेद खान की इस पहल की चारों तरफ तारीफ हो रही है। 

 

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -