भोपाल जेल के आधे गार्ड, मंत्रियों-अधिकारियों की निजी सेवा में तैनात मिले
भोपाल जेल के आधे गार्ड, मंत्रियों-अधिकारियों की निजी सेवा में तैनात मिले
Share:

भोपाल : भोपाल की सेन्ट्रल जेल से सिमी आतंकियों के भागने और एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों के बीच जेल प्रशासन की खामियों का जैसे-जैसे खुलासा हो रहा है, वैसे-वैसे चौंकाने वाली खबरें मिल रही है. अभी यह जानकारी मिली है कि भोपाल की सेंट्रल जेल में कैदियों की निगरानी के लिए 160 प्रहरी (गार्ड) हैं. इनमें से 80 मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, जेल मंत्री, पूर्व जेल मंत्री, प्रिंसिपल सेक्रेटरी और डीजी के बंगलों पर तैनात हैं. यानी आधे सुरक्षा प्रहरी अधिकारियों की निजी सेवा में लगाए गए हैं.

गौरतलब है कि इन दिनों भोपाल जेल से भागे सिमी के आतंकियों का मुद्दा ही चर्चा में है. इस बीच जेल की खामियों का जब विश्लेषण किया गया तो जेल के प्रहरी रजिस्टर में दर्ज पाया गया कि कौन किस अधिकारी की सेवा में कार्यरत है, जबकि उनकी ड्यूटी नियमानुसार जेल में होनी चाहिए थी.

मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 20 प्रहरियों को जेल मुख्यालय और 10 की ड्यूटी प्रिंसिपल सेक्रेटरी जेल विनोद सेमवाल के यहां लगी है. ख़ास बात यह है कि ये गार्ड पिछले कई सालों से यह काम कर रहे हैं. एक अधिकारी ने बताया कि जेल की सुरक्षा के लिहाज से गार्डों की इस ड्यूटी पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. जेल की सुरक्षा की कीमत पर इस सेवा को अघोषित नियम मान लिया गया और जेल प्रशासन ने गार्डों को वापस बुलाने का कभी प्रयास ही नहीं किया.

राणा बोले-फर्जी था सिमी आतंकियों का एनकाउंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -