भोपाल में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, संख्या बढ़कर 29 हुई
भोपाल में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, संख्या बढ़कर 29 हुई
Share:

भोपाल : शहर में लगातार कोरोना मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. यह सेमरा इलाके का रहने वाला है, जो रेलवे में गार्ड है. गुरुवार को सर्दी-जुकाम की शिकायत पर गार्ड ने रेलवे हॉस्पिटल में जांच कराई. वहां से डॉक्टरों ने उसे एम्स रेफर कर दिया. एम्स जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. कोरोना पॉजिटिव तीसरा केस मिलने के बाद संक्रमित लोगों के घर के आसपास का एरिया कैंटोनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है. पहले दो केस प्रोफेसर कॉलोनी में आए थे. आज का मामला सेमरा चांदबड़ इलाके का है. दोनों इलाकों के एक किलोमीटर का एरिया कंटोनमेंट और दो किलोमीटर एरिया को बफर जोन घोषित किया गया है.

कोरोना पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति ने झांसी-भुसावल के बीच ड्यूटी की थी. सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि उनके परिजन की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है. सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है. सभी की तबियत अभी सामान्य है. इससे पहले बुधवार को एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. पत्रकार की बेटी को भी कोरोना संक्रमण है.

बता दें की जिन दो इलाकों को कैंटोनमेंट एरिया घोषित किया गया है वहां के सभी लोगों को होम क्वॉरैंटाइन रहना होगा. इस क्षेत्र को पेरीमीटर कंट्रोल किया जाएगा, इसका मतलब क्षेत्र के लोगों को आवश्यक सुविधाओं के अतिरिक्त किसी भी प्रकार से लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा. कैंटोनमेंट एरिया के लिए सीएमएचओ द्वारा विशेष रैपिड रिस्पांस टीम/मेडिकल मोबाइल यूनिट का गठन किया जाएगा. ये यूनिट हर दिन क्षेत्र में जाएगी और क्षेत्र के लोगों की लगातार स्क्रीनिंग करेगी.

CORONA का बढ़ा प्रकोप, दवा उद्योगों पर आ सकती है तालाबंदी की नौबत

नशीला पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्रियों को सरकार ने सौपा महामारी से जुड़ा ये काम

इस वजह से शिवराज ने दूसरे राज्यों के सीएम को लिखे पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -