भिवानी अग्निकांड: राजस्थान पुलिस ने अपनी वांटेड लिस्ट से हटाया गौरक्षक मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम
भिवानी अग्निकांड: राजस्थान पुलिस ने अपनी वांटेड लिस्ट से हटाया गौरक्षक मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी में 2 मुसलमान युवकों की मौत मामले में पड़ताल कर रही राजस्थान पुलिस ने वॉन्टेड लिस्ट से मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम हटा दिया है। अब राजस्थान पुलिस ने अपनी वॉन्टेड लिस्ट में शामिल 9 आरोपितों की फोटो जारी की हैं, जिनमें श्रीकांत पंडित का नाम भी शामिल हैं। बता दें कि, श्रीकांत वही हैं, जिनके बच्चे को पेट में मार डालने के आरोप में राजस्थान के 40 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि राजस्थान पुलिस ने अपनी वॉन्टेड की लिस्ट से मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम हटाकर, दोनों गौरक्षकों को क्लीन चिट दे दी है। पुलिस ने जिन आरोपितों को वॉन्टेड बताते हुए सूची जारी की है, उनमें करनाल के किशोर और शशिकांत, कैथल के कालू, नूह के श्रीकांत और अनिल, भिवानी के मोनू और अनिल, और जींद के विकास का नाम दर्ज है, वहीं 9वें आरोपित का नाम रिंकू सैनी है। इन सभी पर राजस्थान में भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाने FIR दर्ज की गई है।  

राजस्थान पुलिस ने रिंकू सैनी को अरेस्ट कर 5 दिनों की कस्टडी रिमांड पर लिया है। पुलिस का दावा है कि रिंकू अपना जुर्म कबूल कर चुका है। भरतपुर रेंज के IG गौरव श्रीवास्तव का कहना है कि सभी आरोपितों के खिलाफ CCTV और कॉल डिटेल के अलावा कई अन्य पक्के सबूत पुलिस को मिले हैं। पुलिस ने हरियाणा से एक स्कॉर्पिओ कार भी बरामद करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि इसी गाड़ी में दोनों मुस्लिम युवकों की पिटाई की गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, बरामद गाड़ी में खून के धब्बे भी पाए गए है, जिसे मृतक जुनैद और नासिर के होने का दावा किया जा रहा है।

दूसरी तरफ, इस पूरे घटनाक्रम के बीच हरियाणा के हथीन में एक महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसको विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के महासचिव डॉ सुरेंद्र कुमार जैन ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यदि राजस्थान पुलिस की FIR में हरियाणा के कई गोरक्षक वांछित हैं, तो हरियाणा पुलिस की FIR में राजस्थान पुलिस के 40 स्टाफ श्रीकांत के बच्चे को मारने के इल्जाम में नामजद हैं। डॉ जैन ने कहा कि पहले राजस्थान के आरोपित पुलिसकर्मियों को जेल में डाला जाए, उसके बाद गोरक्षकों पर बात की जाएगी। इस पंचायत में सभी आरोपितों को निर्दोष करार देते हुए, उन्हें फँसाने की साजिश रचे जाने का इल्जाम लगाया गया है। बता दें कि भिवानी की घटना में संदिग्ध मौत मरे जुनैद पर राजस्थान पुलिस के ही विभिन्न थानों में 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन मामलों में जानलेवा हमले के भी केस शामिल हैं। वहीं, एक स्टिंग में गोपालगढ़ SHO ने घटना में मोनू मानेसर के खिलाफ कोई सबूत न होने की बात कह चुके हैं। हालाँकि, अब राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर का नाम अपनी वॉन्टेड लिस्ट से हटा दिया है। 

दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए पवन खेड़ा

सुप्रीम कोर्ट से पनीरसेल्वम को झटका, पलानीस्वामी को मिली AIADMK की कमान

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर दर्दनाक हादसा, पिकअप की टक्कर से 4 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -