BHEL आंध्र प्रदेश में निवेश करने की बना रहा है योजना
BHEL आंध्र प्रदेश में निवेश करने की बना रहा है योजना
Share:

जैसे-जैसे आंध्र विकसित हो रहा है, नई कंपनियां वें राज्य में अपने निवेश की योजना बनाई जा रही हैं जिससे यह बढ़ता जा रहा है. उद्योग मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी ने शुक्रवार को कहा, "सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) राज्य में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी . भेल ने आंध्र प्रदेश में भेल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए सैद्धांतिक रूप से हां दी है. मंत्री इस समय भेल के सीएमडी नलिन सिंघल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर दिल्ली दौरे पर हैं.

उन्होंने स्कूली शिक्षा पूरी करने वाले छात्रों को कौशल प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए राज्य और भेल के बीच साझेदारी के लिए नलिन को प्रोत्साहित किया . रेड्डी ने कहा, उन्होंने (सिंघल ने) सकारात्मक जवाब दिया और कहा कि वे (एपी और भेल) कौशल विकास में भागीदार होंगे और आईटीआई कॉलेजों का समर्थन करेंगे. रेड्डी के मुताबिक भेल के तत्वावधान में उद्यमिता कार्यक्रम भी शुरू किया जाएगा और उन्होंने सिंघल को राज्य के प्रत्येक जिले में सोलर पैनल प्लांट स्थापित करने का निमंत्रण दिया. उद्योग मंत्री ने नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत से भी मुलाकात कर प्रदेश के आगामी 30 कौशल विकास कॉलेजों में सहयोग की मांग कर रहा है.

उन्होंने कहा, राज्य में राजस्व के लिए मुख्य स्रोत कृषि और उद्योग हैं और उन्होंने उन क्षेत्रों में नीति आयोग से सहयोग मांगा, जिनसे अमिताभ कांत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और अक्टूबर से किसी भी समय विजाग में डिजिटल कॉन्क्लेव आयोजित करने की इच्छा जताई. रेड्डी ने डीआरडीओ के अध्यक्ष गुंड्रा सतीश रेड्डी और नौसेना और वायु सेना के अधिकारियों के साथ भी बैठक की, जिसमें उन्हें अवगत कराया गया कि आंध्र सरकार ने अपनी नई औद्योगिक नीति में रक्षा पर विशेष ध्यान दिया है . उन्होंने डीआरडीओ से इस क्षेत्र में सहयोग मांगा.

पीएम मोदी ने कराया पौने दो लाख परिवारों का गृह प्रवेश, कहा- इस बार दिवाली कुछ और ही होगी

उत्तर प्रदेश: आठ शहरों के कलेक्टर हटाए गए, सात को वेटिंग में डाला

ग़ाज़ियाबाद: रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था हुक्का बार, पुलिस रेड में 50 से अधिक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -