लोकसभा चुनाव: भारतीय ट्राइबल पार्टी ने घोषित किए उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव: भारतीय ट्राइबल पार्टी ने घोषित किए उम्मीदवार
Share:

जयपुर: राजस्थान में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने बांसवाड़ा और जोधपुर लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है  है. बीटपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने रविवार को प्रेस वालों को बताया कि पार्टी ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर कांतिलाल रोट और जोधपुर लोकसभा सीट पर अमरसिंह कालुंदा को मैदान में उतारा है.

उन्होंने बताया कि पार्टी उदयपुर, राजसमंद और जालौर लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों का ऐलान दूसरी सूची में करेगी जो जल्द ही में जारी की जायेगी. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर आदिवासियों को, उन्हें मिली हुई संवैधानिक सुविधाओं से वंचित रखने का आरोप लगाया, साथ ही   कहा कि भाजपा ने आदिवासियों द्वारा वन अधिकार कानून के तहत पट्टे हासिल करने के लिए दिए गए आवेदनों को हटाने का षड्यंत्र किया, वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले में जुबान नहीं खोली.

उन्होंने कहा कि दोनो ही पार्टियों ने वादाखिलाफी की और आदिवासियों को धोखे में रखा. घोघरा ने कहा है कि पार्टी लोकसभा की सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी और आदिवासियों को संविधान के तहत मिले हुए प्रावधानों की जानकारी पहुंचाकर फायदा दिलवाएगी. गौरतलब है कि दिसंबर में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 200 सीटों में से भारतीय ट्राइबल पार्टी ने सागवाड़ा और चौरासी विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी बोले, जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेगा सेना का पूर्व जवान, कहा - मैं असली चौकीदार

मेट्रो से सफर कर भाजपा आईटी सेल की वॉलेंटियर्स मीट में पहुंचीं निर्मला सीतारमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -