महाराष्ट्र को 6 महीने में 85 लाख कोवैक्सीन की डोज़ देगा भारत बायोटेक
महाराष्ट्र को 6 महीने में 85 लाख कोवैक्सीन की डोज़ देगा भारत बायोटेक
Share:

मुंबई: 1 मई से देश में 18-45 साल के लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो जाएगा. वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों ने भी इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं. कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने कहा है कि आने वाले छह महीने में महाराष्ट्र में 85 लाख खुराक देने की तैयारी है.

महाराष्ट्र सरकार के पत्र का जवाब देते हुए भारत बायोटेक ने कहा है की मई महीने में पांच लाख डोज़ दे सकते हैं. जिससे कि सरकार टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण आरंभ कर सके. कंपनी के अनुसार, वैक्सीन की एक डोज़ 600 रुपये की रहेगी. कंपनी से सरकार से एडवांस पेमेंट सिस्टम की मांग की है. कंपनी का कहना है कि मई में 5 लाख जबकि जून और जुलाई में 10 लाख खुराक और अगस्त और सितम्बर में 20 लाख खुराक की आपूर्ति कर सकती है. जानकारी के अनुसार, अभी तक कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (SII) की ओर से महाराष्ट्र सरकार के पत्र का जवाब नहीं आया है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार 45 वर्ष से कम आयु के वयस्क नागरिकों को निशुल्क कोविड -19 रोधी टीका लगवाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय टेंडर निकालेगी. मलिक ने कहा कि टीकाकरण अभियान एक मई से आरंभ होगा और इसके लिए राज्य सरकार के कोष का उपयोग किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, " किफायती और गुणवत्ता पूर्ण टीका खरीदने के लिए वैश्विक टेंडर निकाला जाएगा." मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के टीकाकरण की शुरुआत करने की घोषणा की है.

ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

भारतीय स्टेट बैंक 14,942 करोड़ रुपये के बांड बढ़ाने का कर रहा विचार

सर्वोच्च न्यायालय ने वेदांत को तमिलनाडु में O2 संचालित करने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -