भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध होगी नेजल वैक्सीन, हुआ कीमतों का खुलासा !
भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध होगी नेजल वैक्सीन, हुआ कीमतों का खुलासा !
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी को लेकर भारत में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि, इसको लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है, मगर सतर्कता तेज करनी होगी। रविवार (25 दिसंबर) को हफ्ते के आखिर में कोरोना मामलों में कुछ तेजी दर्ज की है मगर, ये कहना जल्दबाजी होगी कि भारत में कोरोना बढ़ रहा है। सूत्रों के अनुसार, भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन बहुत ही जल्द बाजार में आने वाली है। इसकी कीमतें भी निर्धारित हो गई हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही है। कई राज्यों में मॉकड्रिल की जा रही है। भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन की टेस्टिंग हो चुकी थी और इसको अप्रूवल भी दिया जा चुका है। बहुत ही जल्द ये बाजार में आने वाली है। प्राइवेट अस्पतालों में इसकी कीमत 800 रुपए के साथ में GST इसके अलावा अस्पताल का अलग चार्ज होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि, इसकी कीमत 1000 रुपए तक हो सकती है।  महाराष्ट्र, कई उत्तरी राज्यों जैसे राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के साथ ही तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में संक्रमण में मामूली इजाफा देखा गया है। कोविड डेटाबेस के मुताबिक, पिछले सप्ताह 1,103 नए केस दर्ज किए गए थे, मगर इस सप्ताह 11 फीसद बढ़कर 1,219 हो गए हैं। कोरोना से होने वाली मौतें काफी कम बनी हुई हैं, पिछले हफ्ते 12 की तुलना में हफ्ते में 20 रिपोर्ट हुई हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना के मामलों में उछाल देखी गई है। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वो निरंतर सर्विलांस को बढ़ाएं और कहीं भी अलग मामले बढ़ते हैं, तो इसकी जानकारी दें। देश के 684 जिलों के कोविड-19 संबंधी आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में संक्रमण दर 14.29 फीसद और उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में 11.11 फीसद दर्ज की गई।

'कब्जा जिसका, जमीन उसकी..', संपत्ति विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

'आज रात से पूरे देश में 7 दिन का लॉकडाउन..', कोरोना पर भारत सरकार का फैसला ?

74 दिन देश के CJI रहे यूयू ललित, घर पर 40 कर्मचारी.., रिटायरमेंट के बाद भी 28 कर्मी तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -