1 जुलाई से पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली.., भगवंत मान सरकार ने पूरा किया चुनावी वादा

अमृतसर: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार अपना पहला बजट पेश कर रही है। राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा विधानसभा में बजट भाषण पढ़ रहे हैं। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने घोषणा की है कि राज्य में 1 जुलाई से मुफ्त बिजली का वादा पूरा किया जाएगा। वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि सरकार पहला वादा पूरा करने जा रही है। पंजाब के प्रत्येक घर को 1 जुलाई से प्रति माह 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी। 

उन्होंने आगे कहा कि, सरकार इस योजना की वित्तीय व्यवस्था करने के लिए पूरी तरह तैयार है। चीमा ने बजट भाषण से पहले कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य मकसद भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान करना है और राज्य के लोगों पर एक-एक पैसा खर्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर अधिक फोकस रहेगा। राहत की बात ये है कि AAP सरकार इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी। कुछ राहतें मिलने की उम्मीद अवश्य की जा रही है। सूत्रों के अनुसार, पंजाब में मान सरकार का आज पहले बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर अधिक फोकस करने वाली है। आर्थिक अनुमानों के हिसाब से देखा जाए तो राजस्व बढ़ाने पर सरकार का पूरा फोकस रहेगा।

इसके साथ ही, पंजाब सरकार कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी। बिजली सब्सिडी के लिए बजट में प्रावधान रहेगा। टैक्स चोरी रोकने के लिए बजट में महत्वपूर्ण फैसले देखने को मिलेंगे। कई क्षेत्रों को बेलआउट पैकेज के माध्यम से सरकार राहत दे सकती है। बता दें कि वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने जनता के बीच जाकर सुझाव लिए और उनको बजट में शामिल किया है। 

बागी विधायकों को शिवसेना ने कहा 'नचनिया', भाजपा पर फोड़ा बगावत का ठीकरा

'अंबानी-अडानी को गालियां भी देंगे और उनसे निवेश भी लेंगे..', ऐसी दोहरे क्यों चलते हैं राहुल गांधी ?

सत्ता संभालने के 3 माह बाद ही उपचुनाव हार गई AAP, केजरीवाल के लिए अशुभ संकेत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -