भगवंत मान ने मांगी माफी, पर कार्रवाई पर अड़े पक्ष से लेकर विपक्ष तक
भगवंत मान ने मांगी माफी, पर कार्रवाई पर अड़े पक्ष से लेकर विपक्ष तक
Share:

नई दिल्ली : आप सांसद भगवंत मान ने वीडियो प्रकरण में बिना किसी शर्त के माफी मांग ली है। मान ने स्वीकारा कि उनसे अनजाने में गलती हो गई। उन्होने कहा कि सदन में मुझे बोलने का मौका नहीं दिया गया, इसलिए मैंने माफीनामा लोकसभा स्पीकर को सौंप दिया है। संसद मार्ग पुलिस स्टेशन पर मान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

सभी दलों ने मान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। दोनों सदनों में आज इसी मुद्दे पर बहस छड़ गई जिसके बाद लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इसी बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मान को तलब किया और पूछा कि उन्होने वीडियो क्यों बनाई। महाजन ने इस मामले में कहा कि उन्होंने जो वीडियो फेसबुक पर डाला उससे सुरक्षा को लेकर खतरा हो जाता है।

13 लोगों ने संसद पर हमले में अपनी जान गंवाई है। ये बेहद गंभीर मामला है। मैं सभी पक्षों के नेताओं से चर्चा कर रही हूं। हाउस के अदंर अगर ऐसा हुआ होता तो फैसला ले लेती लेकिन यह बाहर हुआ है। हम कार्रवाई जरूर करेंगे। उन्होने कहा कि कई सांसदो ने सुझाव दिए है, इस पर जांच के लिए कमेटी बनाई जा सकती है।

उनका कहना है कि माफी से कुछ नहीं होगा। सवाल सुरक्षा का है। अब उनके सदन में शराब पीकर आने की बात भी सामने आई है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा। अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह ने कहा कि मान को संविधान की कितनी जानकारी है। जो यहां आता है, गरिमा का ध्यान रखता है औऱ नशे में सदन के भीतर आते है। नशे में ही उन्होने वीडियो बनाया होगा।

जदयू सांसद केसी त्यागी ने कहा कि सुरक्षा में हुई चूक को पकड़ना अच्छी बात है, लेकिन मान को लोकसभा अध्यक्ष की अध्यक्षा महोदय या कमेटी के समक्ष रखना चाहिए। कहीं ऐसा ना हो उनके अच्छे प्रयास किसी गलत एंजेसी के हाथ में ना लग जाए। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने मान के इस रवैए को अराजक बताते हुए कहा कि मान ने सुरक्षा को तोड़ा और कहा कि वो फिर से ऐसा करेंगे।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि हम इसे हंसी में नहीं टाल सकते। डेविड हेडली के काम हम भूल नहीं पाए हैं। हम (पंजाब) बॉर्डर स्टेट है। इनके सीएम दिल्ली की पाक से तुलना करते हैं। मान ऐसी रिकार्डिंग करके ये दिखा रहे है कि कहां कितने सुरक्षाबल खड़े हैं। क्या हम इसे हल्के में ले सकते हैं? इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -