Video: हिंदू-मुस्लिम पर मनोज बाजपेयी ने पढ़ी ऐसी कविता कि जीत लेगी दिल
Video: हिंदू-मुस्लिम पर मनोज बाजपेयी ने पढ़ी ऐसी कविता कि जीत लेगी दिल
Share:

आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी का जन्मदिन है और अपने जन्मदिन पर उनका एक वीडियो सामने आया है। जी दरअसल इस समय उनका एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। आप देख सकते हैं इस वीडियो में मनोज बाजपेयी समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते दिख रहे हैं। जी दरअसल इस वीडियो और कविता का कॉन्सेप्ट फिल्ममेकर मिलाप जावेरी का है और मनोज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। आप देख सकते हैं सोशल मीडिया पर मनोज का जो वीडियो आया है वह इस समय खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

इस वीडियो में वो कहते हैं कि "भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे। मंदिर और मस्जिद के बीच चौराहे पर मुलाक़ात कर रहे थे, ये हाथ जोड़े हुए हों या फिर दुआ में उठे कोई फर्क नहीं पड़ता है। कोई मंत्र पड़ता है तो कोई नमाज पड़ता है। " करीब 2 मिनट लंबे इस वीडियो में मनोज आज के समय में देश में बढ़ती हिंदू-मुस्लिम की दूरी को कम करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। आप सभी जानते ही होंगे इन दिनों मध्य प्रदेश, गुजरात और राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली जैसे राज्यों से सांप्रदायिक घटनाओं की खबरें आई हैं। ऐसे में यह कविता लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई है और इसे पसंद किया जा रहा है। जावेरी के अनुसार, कुछ "दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं" के कारण वीडियो फिर से सामने आया है और इसीलिए उन्होंने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया है।

फिल्म निर्माता ने एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में कहा, "हाल ही में कुछ ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं जहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए हैं और इसने इस वीडियो को प्रासंगिक बना दिया है।" इसी के साथ आगे जावेरी ने कहा, "और लोग यह कहने के लिए बाहर आए कि न तो समुदाय के लोग एक-दूसरे के बीच वैमनस्य या कलह चाहते हैं। हिंदू और मुसलमान शांति से रहते हैं और ये वीडियो भी यही संदेश देने की कोशिश करता है," आप सभी को बता दें कि जावेरी को “सत्यमेव जयते”, “मरजावां” और “सत्यमेव जयते 2” जैसे व्यावसायिक मनोरंजन फिल्मों के लिए जाना जाता है। जी हाँ और मिलाप जावेरी ने यह वीडियो पहली बार मई 2020 में शेयर किया था, उस समय जब देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ था।

दो शादियों के बाद भी इस एक्ट्रेस से जुड़ा था मनोज का नाम, ज्योतिष ने की थी हीरो बनने की भविष्यवाणी

टीवी शो से मिली मनोज को पहचान, बॉलीवुड में मचा रहे हैं धमाल

20 घंटे तक फ्रिज में छुपकर 11 साल के लड़के ने बचाई जान, बाहर आते ही ये कहा पहला शब्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -