मतगणना के बीच इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के बहुमत हुए कम
मतगणना के बीच इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के बहुमत हुए कम
Share:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सत्ता में बने रहने के लिए संसद में पर्याप्त सीटें हासिल करने के लिए संघर्ष किया, मंगलवार के चुनाव के अधूरे नतीजे सुझाए गए, जबकि पहले उन्होंने दो साल में देश के चौथे चुनावों में जीत का दावा किया था। उनकी घोषणा इज़राइल के मुख्य तीन टेलीविज़न चैनलों पर दो घंटे के एग्जिट पोल के भीतर हुई, जिसने लंबे राजनीतिक गतिरोध के बीच अभूतपूर्व चुनावों में तत्काल विजेता नहीं होने का संकेत दिया। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने मंगलवार रात ट्विटर पर लिखा, मेरे नेतृत्व में दक्षिणपंथी और लिकुड (पार्टी) को भारी जीत। उन्होंने कहा कि उनकी दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी इजरायल की सबसे बड़ी पार्टी है जिसने चुनावों में लगभग 31 सीटें जीतने का सुझाव दिया। बीबीसी ने बताया कि लगभग 90 प्रतिशत मतों के साथ, उनका दक्षिणपंथी ब्लॉक 59 सीटें जीतने के लिए तैयार है। एक आश्चर्यजनक विकास में, एक अरब पार्टी जिसे पांच सीटें जीतने का अनुमान है, वह सत्ता का संतुलन बना सकती है। हालांकि, अन्य चीजों के बीच अंतिम परिणाम फिलिस्तीनियों के साथ इजरायल के संबंधों के पाठ्यक्रम को निर्धारित करेगा। 

अरब पार्टी राउम ने यह घोषित नहीं किया है कि वह नेतन्याहू के प्रयासों का समर्थन करेगी - एक अप्राकृतिक सहयोगी - सरकार बनाने के लिए या उनके खिलाफ कार्यालय में बचे लोगों के खिलाफ। लेटेस्ट टैली के अनुसार, उन पार्टियों ने 56 सीटें हासिल की हैं, और हालांकि राउम से समर्थन करने से उन्हें सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या मिल सकती है, वे खंडित हैं और साथ काम करने के लिए सहमत होने में सक्षम नहीं हैं। इज़राइल की चुनावी प्रणाली, आनुपातिक प्रतिनिधित्व का एक रूप, एक पार्टी के लिए एक चुनाव जीतना लगभग असंभव बना देता है। नवीनतम परिणामों के आधार पर, पद पर बने रहने के लिए, नेतन्याहू को रैम और एक छोटे दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी पार्टी, यामिना दोनों के समर्थन को सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी।

ISSF वर्ल्ड कप: 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने जीता गोल्ड मेडल

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला सिल्वा ने निष्पक्ष सुनवाई से किया इनकार: सुप्रीम कोर्ट

यूएई के वित्त मंत्री हमदान बिन राशिद अल मकतूम का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -