ISSF वर्ल्ड कप: 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने जीता गोल्ड मेडल
ISSF वर्ल्ड कप: 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने जीता गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्ली: चिंकी यादव ने बुधवार को यहां अनुभवी राही सरनोबत के साथ कड़ी प्रतिद्वंद्वी मनु भाकर को पछाड़ते हुए गोल्ड मैडल अपने नाम किया जिससे भारत ने ISSF वर्ल्ड कप की महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में तीनों मैडल जीत लिये। इस प्रदर्शन से भारत की निशानेबाजी में प्रतिभा की गहराई का भी अनुमान लग जाता है। 23 वर्षीय चिंकी ने समान 32 पॉइंट के कारण हुए शूट-ऑफ में सरनोबत को 4-3 से पछाड़ दिया जिससे भारत के गोल्ड मेडल्स की संख्या नौ हो गयी।

उन्नीस साल की मनु ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर एलिमिनेशन चरण में 28 अंक से ब्रोंज मैडल से संतोष किया जिसके बाद चिंकी और सरनोबत के बीच शीर्ष स्थान के लिये मुकाबला हुआ। ये तीनों निशानेबाज तोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही कोटा प्राप्त कर चुकी हैं। चिंकी ने 2019 में दोहा में हुई 14वीं एशियाई चैम्पियनशिप में दूसरे नंबर पर रहकर ओलंपिक कोटा जीता था। पहले 20 निशानों में वह 14 के स्कोर से आगे चल रही थी। उनके बाद मनु 13 अंक से दूसरे पायदान पर थीं। फिर भोपाल की निशानेबाज ने 21 के स्कोर से बाकियों पर बढ़त बना ली जिसके बाद शुरू में जूझने वाली अनुभवी सरनोबत ने भी वापसी की।

फाइनल्स में चिंकी ने दो सही निशानों से शुरूआत की, किन्तु फिर दो बार (एलिमिनेशन चरण की दूसरी और छठी सीरीज) पाचों के पांचों निशाने सटीक लगाये। इन तीनों में सबसे अनुभवी सरनोबत ने प्रथम चरण की तीसरी सीरीज में सभी पाचों निशानों पर अंक जुटाये जिसके बाद एलिमिनेशन में चौथी, सातवीं और नौंवी सीरीज में चार चार निशाने लगाये।

क्या इस IPL में चेन्नई के लिए नहीं खेलेंगे रविंद्र जडेजा ? CSK बोली- हमें कोई जानकारी नहीं

Video: मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद भावुक हुए क्रुणाल पंड्या, रोते हुए भाई को हार्दिक ने संभाला

Ind Vs Eng: डेब्यू मैच से ही 'प्रसिद्ध' हुए 'कृष्णा', भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -