रोबोट के जरिए इस अस्पताल में कोरोना मरीजों को मिल रही दवा
रोबोट के जरिए इस अस्पताल में कोरोना मरीजों को मिल रही दवा
Share:

लॉकडाउन के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं. इस रोबोट के जरिये कोरोना वायरस के मरीजों को भोजन और दवा दी जाएगी. बता दें कि इस वक्त देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसे में सभी लोग अपने घरों में कैद हैं. इस वक्त देश बेहद ही नाजुक स्थिति से गुजर रहा है. 

Maruti Dzire की सेल्स को बिगाड़ सकती है टाटा की ये धांसू कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में इस वक्त कोरोना से मरने वालों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है वहीं सक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पास पहुंच गई है. इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. इसकी चपेट में हेल्थकर्मचारी भी आ रहे हैं. ऐसे में कर्नाटक में कोरोना मरीजों को रोबोट के जरिए भोजन और दवा देने के कार्य शुरू किया गया है. 

Kia Sonet की लॉन्च इन कारों की गिरा सकती है ब्रिकी

इसके अलावा कोरोना से मृत्युदर की बात करें तो कोरोना वायरस ने भारत के कुछ राज्‍यों में कहर बरपा रखा है. महाराष्‍ट्र दिल्‍ली, गुजरात, राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश में सबसे ज्‍यादा मरीज मिले हैं. हालांकि सरकार कह रही है कि नए कोरोना मामलों की डेली ग्रोथ रेट गिरकर 6 पर्सेंट हो गई है. मरीजों के संक्रमण मुक्त होने की दर 20 प्रतिशत से अधिक है. कोरेाना के चलते भारत में अबतक कुल 779 लोगों की मौत हुई है. इसमें से सबसे अधिक 323 लोगों की मौत महाराष्ट्र में, गुजरात में 133, मध्य प्रदेश में 99, दिल्ली में 54, राजस्थान में 33, आंध्र प्रदेश में 31, उत्तर प्रदेश में 27 और तेलंगाना में 25 लोगों को कोरोना के चलते जान गंवानी पड़ी.

...तो मई के अंत तक अहमदाबाद में होंगे 8 लाख कोरोना मरीज ! म्युनिसिपल कमिश्नर का दावा

Hyundai इन BS6 गाड़ियों पर ग्राहकों को उपलब्ध करा रही 1 लाख का डिस्काउंट

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -