...तो मई के अंत तक अहमदाबाद में होंगे 8 लाख कोरोना मरीज ! म्युनिसिपल कमिश्नर का दावा
...तो मई के अंत तक अहमदाबाद में होंगे 8 लाख कोरोना मरीज ! म्युनिसिपल कमिश्नर का दावा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच अहमदाबाद के म्युनिसिपल कमिश्नर ने दावा किया है कि चार दिन में मरीजों के दोगुने होने की रफ़्तार ऐसी ही चलती रही तो मई के अंत तक शहर में कोरोना के लगभग आठ लाख मरीज हो सकते हैं। अब तक गुजरात में सबसे अधिक 1,638 मामले अहमदाबाद से ही दर्ज किए गए हैं।

अहमदाबाद नगर निगम आयुक्त विजय नेहरा ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि कुल मामलों में से 1,459 अब भी संक्रमित हैं और 75 मरीजों की जान जा चुकी है जबकि 105 अन्य की सेहत में सुधार देखा गया है। नेहरा ने कहा कि, 'वर्तमान में, अहमदाबाद में मामलों के दोगुने होने की दर चार दिन है, जिसका सीधा मतलब है कि हर चार दिन में संक्रमण के केस दोगुने हो रहे हैं। यदि यह रफ़्तार जारी रहती है तो हमारे यहां 15 मई तक 50,000 केस हो जाएंगे और 31 मई तक लगभग आठ लाख।'

नेहरा ने कहा कि, 'हमारा मकसद इस दर को कम करते हुए आठ दिन तक ले जाना है। यह एक बेहद कठिन काम होगा क्योंकि कुछ ही देश इसे हासिल कर पाए हैं।' उन्होंने कहा कि अमेरिका और यूरोप में इस वक़्त चार दिन में कोरोना केस दोगुने हो रहे हैं और केवल दक्षिण कोरिया ही आठ दिन में केस दोगुने होने की दर के लक्ष्य को हासिल कर सका है।

रेलवे को कोरोना ने लगाई तगड़ी चपत, सामने आई चौकाने वाली जानकारी

खुशखबरी : नहीं भरना पड़ेगी तीन महीनें की फीस, कई स्कूल ने किया फैसला

जानें क्या है बस्तर की राजधानी की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -