Maruti Dzire की सेल्स को बिगाड़ सकती है टाटा की ये धांसू कार
Maruti Dzire की सेल्स को बिगाड़ सकती है टाटा की ये धांसू कार
Share:

दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Dzire सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान में बिक्री के मामले में सबसे आगे रही है और इसी सेडान को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में Hyundai Aura, Tata Tigor और Honda Amaze जैसी कई गाड़ियां शामिल हैं. हालांकि, Tata की गाड़ियां इन दिनों अपने लेटेस्ट डिजाइन और दमदार इंजन के चलते काफी तेजी से प्रतिक्रियाएं हासिल कर रही है. कंपनी के पास इस वक्त लेटेस्ट डिजाइन वाली गाड़ियों में Harrier, Altroz, Tiago और Tigor मौजूद है. इसके साथ ही कंपनी अब Tata Gravitas को लॉन्च करने की योजना बना रही है जो कि बिलकुल नई है और यह Harrier पर आधारित होगी पर इसमें 7 सीटें दी जाएंगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

2020 Triumph Street Triple RS लवर्स का इंतजार हुआ खत्म, बुकिंग हुई प्रारंभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Tata इन दिनों अपनी HBX सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी पर भी काम कर रही है जो कि एंट्री-लेवल एसयूवी है और इसका मुकाबला Ignis से होगा. इन सभी लॉन्च के बाद Tata अपनी नई नवेली सब-4 मीटर सेडान को भी भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है, जिसका कड़ा मुकाबला Maruti Dzire से ही होगा. ऐसा भी हो सकता है यह नई जनरेशन वाली Tata Tigor ही हो, जिसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. Team BHP की रिपोर्ट के मुताबिक इस सब-4 मीटर सेडान का कोडनेम Goshaq है और इसे कंपनी ब्रांड के नए एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (ALFA) प्लेटफॉर्म पर बनाएगी, जिसपर कंपनी Altroz को बना रही है और आने वाली नहीं HBX एसयूवी को भी इस पर ही बनाया जाएगा.

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारतीय बाजार में Tata Tigor को ही सब-4 मीटर सेडान सेगमेंट में बेच रही है जिसकी कीमत Maruti Dzire और Hyundai Aura से भी कम है. अपनी इस सेडान में Tata नए डिजाइन भाषा का इस्तेमाल करेगा जो कि ऑटो एक्सपो के दौरान Tata Sierra कॉन्सेप्ट और Tata HBX कॉन्सेप्ट में देखने को मिला था. फिलहाल अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि टाटा की नई सेडान मौजूदा टाटा टिगोर को रिप्लेस करेगी या नहीं या फिर एक प्रीमियम सेडान के तौर पर टिगोर के ऊपर ही पॉजिशन किया जाएगा और इसमें Tata Altroz वाले ही डीजल और पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं.

Triumph Tiger 900 बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें कैसे होंगे फीचर

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

Bajaj Avenger का यह वर्जन कंपनी की वेबसाइट से हटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -