बेंगलुरु में जल्द शुरू होगी नए तरीके से मेट्रो सुविधा
बेंगलुरु में जल्द शुरू होगी नए तरीके से मेट्रो सुविधा
Share:

बेंगलुरु: अनलॉक 4 की घोषणा के बाद, कई अनुमान लगाए जा रहे है कि क्या आने वाले समय में और कोई अन्य सुविधाएं लागू की जाएंगी या फिर कुछ और बदलाव देखने को मिलेंगे. एक आधिकारिक बयान में रविवार को कहा गया कि, बेंगलुरु  मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय से दिशा-निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहा है ताकि COVID-19 के बीच चरणबद्ध तरीके से 7 सितंबर से शहर भर में जुड़वां मार्गों पर अपनी सेवा फिर से शुरू की जा सके . मेट्रो के एक अधिकारी ने बेंगलुरु में बताया कि, "हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने अनलॉक 4.0 के तहत 7 सितंबर से देश भर में मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. यात्रियों और हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ, हमें शहर में हमारे संचालन के लिए विशिष्ट दिशानिर्देशों के साथ आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय से मंजूरी की जरूरत है.

अन्य राज्य संचालित परिवहन फर्मों की तरह, ' नम्मा ' मेट्रो ने भी 25 मार्च को अपनी सेवा निलंबित कर दी, जब लॉकडाउन लागू किया गया और बढ़ाया गया, जिससे हजारों यात्रियों को वैकल्पिक परिवहन मोड पर स्विच करने के लिए मजबूर होना पड़ा . वातानुकूलित डिब्बों में अपनी समयनिष्ठा, कुशल और स्वच्छ सेवा के लिए सबसे लोकप्रिय परिवहन मोड के रूप में, मेट्रो में जुड़वां मार्गों पर 4 लाख से अधिक यात्रियों को ले जाया जाने वाला है, जो आने वाले 40 दिनों तक अच्छी तरह से स्टेशनों में 42.3 किमी को कोविड-19 के संक्रमण से बचाएगा.

अधिकारी ने कहा, "मास्क पहनने के अलावा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यात्री उनके बीच शारीरिक दूरी बानी होना चाहिए, और उनके प्रवेश या निकास को विनियमित करें, क्योंकि प्रत्येक कोच में केवल सीमित संख्या में मेट्रो में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी . मशीनों के साथ शारीरिक संपर्क को कम करने के लिए, मेट्रो ऑपरेटर सभी यात्रियों को स्मार्ट कार्ड पर स्विच करने और प्लेटफार्म में प्रवेश करने के साथ मेट्रो की सवारी करने के लिए टोकन के इस्तेमाल से बचना होगा. 

हिमाचल के इन दो शहरों में कोरोना का आतंक, उद्योगों के कामगार हो रहे है संक्रमित

भारत-चीन के सैनिकों में फिर हुई हिंसक झड़प, आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहा था 'ड्रैगन'

रिलायंस एंटरटेनमेंट ने निर्माता आशिक उस्मान से मिलाया हाथ, इस मलयालम फिल्म का बनने जा रहा है हिंदी रीमेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -