ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकिट' को साझा करने वाली दिशा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कही ये बात
ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकिट' को साझा करने वाली दिशा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कही ये बात
Share:

दिल्ली की अदालत ने रविवार को एक 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता को कथित रूप से किसानों के विरोध से संबंधित सोशल मीडिया पर एक "टूलकिट" साझा करने के मामले में पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिशा रवि को शनिवार को बेंगलुरु से दिल्ली पुलिस की एक साइबर सेल टीम ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने Google और कुछ सोशल मीडिया दिग्गजों से किशोर जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और ट्विटर पर अन्य लोगों द्वारा साझा किए गए "टूलकिट" के रचनाकारों से संबंधित ईमेल आईडी, यूआरएल और कुछ सोशल मीडिया खातों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा था। 

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने किसानों के विरोध के सिलसिले में ट्विटर पर Thunberg और अन्य द्वारा साझा किए गए "टूलकिट" के रचनाकारों से संबंधित ईमेल आईडी, यूआरएल और कुछ सोशल मीडिया खातों के बारे में जानकारी देने के लिए Google और कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से पूछा था।

साइबर सेल ने "टूलकिट" के "खालिस्तान समर्थक" रचनाकारों के खिलाफ "भारत सरकार के खिलाफ सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक युद्ध" छेड़ने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की आपराधिक साजिश, राजद्रोह और कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच ने दस्तावेज़ को "पोएटिक फाउंडेशन फाउंडेशन" नाम के खालिस्तान समर्थक समूह के साथ जोड़ा।

दिशा रवि की गिरफ्तारी को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पूरी तरह से अत्याचार बताया है. आज दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बेंगलुरु से दिशा को गिरफ्तार किया. दिशा फ्राइडे फॉर फ्यूचर कैंपन की फॉउंडर मेंबर में से एक हैं. जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "पूरी तरह से अत्याचार है! ये अनुचित उत्पीड़न और धमकी है. मैं दिशा रवि के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करता हूं."

किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?

चिराग पासवान पर दर्ज होगा धोखाधड़ी का मुकदमा, 50 से अधिक नेताओं ने लगाए गंभीर आरोप

पुनर्वास के उपरांत 90 प्रतिशत लोगों को फिर लग जाती है नशे की लत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -