किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?
किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?
Share:

नई दिल्ली: पुलिस ने टूलकिट मामले में 22 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार कर लिया है। इसका किसान और कांग्रेस नेताओं ने विरोध करना आरंभ कर दिया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पूछा है कि क्या किसानों के समर्थन वाली टूलकिट भारतीय इलाके में चीनी घुसपैठ से अधिक खतरनाक है? 

वहीं किसान नेता दर्शनपाल का कहना है कि दिशा को फ़ौरन बिना किसी शर्त के रिहा किया जाना चाहिए। इसके साथ ही अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि सरकार कार्यकर्ता को निशाना क्यों बना रही है। बता दें कि पुलिस ने दिशा को ग्रेटा थनबर्ग द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में साझा की गई टूलकिट के मामले में रविवार को अरेस्ट किया है। ग्रेटा ने कुछ दिनों पहले अपने ट्वीट के साथ एक टूलकिट साझा की थी। हालांकि बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था। पुलिस का कहना है कि दिशा ने ही उसे सर्कुलेट किया था।

चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अगर माउंट कार्मेल कॉलेज की 22 वर्षीया छात्रा और जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि देश के लिए खतरा बन गई है, तो भारत काफी कमजोर बुनियाद पर खड़ा है। चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की तुलना में किसानों के विरोध का समर्थन करने के लिए लाया गया एक टूलकिट ज्यादा खतरनाक है। भारत बेतुका रंगमंच बन रहा है और यह दुखद है कि दिल्ली पुलिस उत्पीड़कों का हथियार बन गई है। मैं दिशा रवि की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं और सभी छात्रों और युवाओं से अनुरोध करता हूं कि वे निरंकुश शासन के खिलाफ आवाज उठाएं।'

जनवरी में यात्री वाहन निर्यात में हुई मामूली वृद्धि

जीएसटी बिक्री रिटर्न में विसंगतियों के लिए करदाता का पंजीकरण हुआ निलंबित

बजट के बाद की खुशी के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक 22,038 रु हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -