बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी को नहीं मिली बांग्लादेश यात्रा की अनुमति
बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी को नहीं मिली बांग्लादेश यात्रा की अनुमति
Share:

भारत के राज्य पश्चिम बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी का कहना है कि उन्हें अपनी छह दिनों की बांग्लादेश यात्रा को रद्द करना पड़ा है क्योंकि उन्हें वीजा देने से मना कर दिया गया है. सिद्दीकुल्ला की यह यात्रा गुरुवार से शुरू होनी थी.वह जमीयत-ए-उलेमा हिंद के बंगाल अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि यह उनकी पूरी तरह से निजी यात्रा थी. जिसे पश्चिम बंगाल की सरकार और विदेश मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिली थी.

अफ्रीका के बुर्किना फिर आतंकी हमला, शिकार हुए 35 लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हालांकि बांग्लादेश के एक वरिष्ठ डिप्टी हाई कमीशन अधिकारी ने वीजा रद्द करने के दावे को न तो स्वीकार किया और न ही इनकार. उन्होंने केवल इतना कहा कि ढाका से जरूरी क्लीयरेंस अभी तक हमारे कोलकाता स्थित दफ्तर नहीं पहुंचा है. सिद्दीकुल्ला ने 23 दिसंबर को वीजा के लिए आवेदन किया था.अधिकारी ने कहा, 'हम कुछ मामलों में आवश्यक मंजूरी पाने के लिए ढाका के लिए वीजा आवेदनों को अग्रेषित करते हैं. ढाका से क्लीयरेंस अभी तक कोलकाता दफ्तर नहीं पहुंचा है. हमारा दफ्तर बुधवार को क्रिसमस के कारण बंद था.'

रूस ने पुतिन के विरोधी को भेजा आर्कटिक, विपक्ष ने अपहरण का लगाया आरोप

तृणमूल के अंदर नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ आवाज उठाने वालों में सिद्दीकुल्ला भी एक हैं. माना जा रहा है कि बांग्लादेश इस मामले पर तटस्थ रहना चाहता है. इसी कारण उसने मंत्री को वीजा नहीं दिया. सिद्दीकुल्ला का कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय को अपनी यात्रा के बारे में पांच दिसंबर को जानकारी दे दी थी और उन्हें आठ दिसंबर को मंजूरी मिल गई थी. इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार से इजाजत मांगी थी जो उन्हें 13 दिसंबर को मिल गई थी. 

उपमुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी में 'बगावत' की चिंगारी, MLA पद से रामकुमार का इस्तीफा

पीएम योजना से प्रसन्न तमिलनाडु के किसानों ने बनवाया मोदी मंदिर

शांति स्थापना मिशन में कार्य कर रहे 20 से अधिक कर्मचारी हुए अगवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -