पीएम योजना से प्रसन्न तमिलनाडु के किसानों ने बनवाया मोदी मंदिर

तिरुचिरापल्ली: केंद्र सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि समेत अन्य कृषक हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर तमिलनाडु के एक किसान ने अपनी जमीन में पीएम मोदी का मंदिर बनवाया लिया है. जिसमे रोजाना आरती होती है. वहीं इस बात का पता चला है कि तिरुचिरापल्ली से करीब 63 किलोमीटर दूर इराकुडी गांव निवासी 50 वर्षीय किसान पी. शंकर द्वारा बनवाए गए इस मंदिर का उद्घाटन पिछले ही सप्ताह हुआ है. 8 वर्गफीट के इस मंदिर में टाइल्स लगी हुई हैं और लोगों के स्वागत के लिए पारंपरिक कोलम (रंगोली) भी बनाई गई है. इसके निर्माण पर करीब 1.2 लाख रुपये की लागत आई है.

प्रतिमा में मोदी के पसंदीदा स्टाइल का चश्मा: वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी की प्रतिमा के निर्माण में उनकी स्टाइल का पूरा ध्यान रखा गया है. प्रतिमा में मोदी के पसंदीदा स्टाइल का चश्मा, सफेद बाल व दाढ़ी का पूरा खयाल रखा गया है. तिलकधारी इस मूर्ति के कुर्ते का रंग गुलाबी है और उसे ब्ल्यू रंग का शॉल ओढ़ाया गया है. मूर्ति के दोनों तरफ परंपरागत दीये जलाए गए हैं.

केंद्र सरकार की योजनाओं से मिली प्रेरणा: आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि जब इस बारें में शंकर से बात की गई तो उन्होंने बताया, 'अय्या (प्रधानमंत्री मोदी के लिए सम्मानजनक संबोधन) के मंदिर का निर्माण कार्य आठ महीने पहले ही पूरा हो जाता. अभाव के कारण इसे तत्काल पूरा नहीं कर सका.' यह पूछे जाने पर कि मोदी मंदिर बनाने की प्रेरणा कहां से मिली तो शंकर ने कहा, 'मुझे केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिला और इसके कारण मैं प्रधानमंत्री को पसंद करता हूं. मुझे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2,000 रुपये मिले. जंहा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस कनेक्शन मिला और घर में शौचालय भी बन पाया. मैं उनके व्यक्तित्व का लंबे समय से प्रशंसक हूं.'

रूस ने पुतिन के विरोधी को भेजा आर्कटिक, विपक्ष ने अपहरण का लगाया आरोप

अफ्रीका के बुर्किना फिर आतंकी हमला, शिकार हुए 35 लोगों की मौत

आलोचनाओं के चलते आज पाकिस्तान जा सकते है विदेशी मंत्री, करेंगे इमरान खान से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -