बंगाल: मिड डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, खाते ही उल्टियां करने लगे बच्चे, कई बीमार, ग्रामीणों में आक्रोश
बंगाल: मिड डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, खाते ही उल्टियां करने लगे बच्चे, कई बीमार, ग्रामीणों में आक्रोश
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मिड डे मील को लेकर पहले भी कई तरह की शिकायतें सामने आ चुकी हैं. अब राज्य के पूर्व मेदिनीपुर जिले में आज शनिवार (1 जुलाई) को मिड डे मील की खिचड़ी में मरा हुआ चूहा पाया गया है. वहीं नहीं उस खिचड़ी को खाने के बाद कई बच्चे बीमार भी हो गए हैं. इससे गाँव के लोगों में आक्रोश फैल गया है. यह घटना पूर्वी मेदिनीपुर के सारदा क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र की बताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को मध्याह्न भोजन परोसा जा रहा था. इसी बीच एक बच्चे के खाने में मरा हुआ चूहा पड़ा हुआ दिखा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. ग्रामीणों का कहना है कि तब तक लगभग तीस-चालीस बच्चे वह खिचड़ी खा चुके होंगे. क्षेत्र के निवर्तमान पंचायत सदस्य अकबर अली खान ने मौके पर पहुँचकर मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया और स्थिति नियंत्रण में आ गयी. हालांकि, उस आंगनबाड़ी केंद्र की एक कार्यकर्ता का कहना है कि, 'इस घटना से मेरा कोई ताल्लुक नहीं है, जिन्होंने पकाया है वे कह सकते हैं कि मुझे कुछ नहीं पता है.'

बता दें कि, यह पहली दफा नहीं है कि इसके पहले भी मिड-डे मील में चूहे, सांप और कीड़े निकलने की घटना सामने आई हैं. यह घटना राज्य में बार-बार सामने आई है. निरंतर मिल रही शिकायतों के कारण केंद्रीय जांच टीम राज्य के हालात देखने आई थी.संयुक्त समीक्षा मिशन के तहत 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल का दौरा किया था. प्रतिनिधिमंडल ने यह देखने के लिए कई जिलों का दौरा भी किया कि सूबे में मध्याह्न भोजन कैसा चल रहा है.

'अस्पतालों में मोदी की ये गारंटी दिखा देना..', 1 करोड़ आयुष्मान कार्ड बांटने पर बोले प्रधानमंत्री

2025 तक आसमान में गरजने लगेगा 'भारत का तेजस MK-2', राफेल से भी खतरनाक होग ये फाइटर जेट

बालाजी महाराज को अर्पित किया गया 2700 Kg का रोट, 25 हजार श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा इसका प्रसाद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -