बंगाल: गेंद समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, हुआ ब्लास्ट और चपेट में आ गए 4 लोग
बंगाल: गेंद समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, हुआ ब्लास्ट और चपेट में आ गए 4 लोग
Share:

कोलकाता: गेंद समझकर बच्चों द्वारा बम उठा लेना और फिर उस बम के फटने से उन बच्चों का घायल होना या जान गंवाना बंगाल में खेल बन चुका है। आए दिन पश्चिम बंगाल से इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। ताजा मामला राज्य के कूचबिहार से सामने आई है। जिले के दिनहाटा इलाके में बम फटने से चार लोग जख्मी हो गए हैं, जिनमे 2 बच्चे भी शामिल हैं। जिन्हे दिनहाटा जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विस्फोट के कारणों की जांच में जुट गई है। जांचकर्ता इस बारे में स्थानीय निवासियों से भी जानकारी ले रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी मंगलवार (4 जुलाई) की दोपहर लगभग 12:30 बजे पुलिस को पता चला कि दिनहाटा के गोसानीमारी इलाके के छोटा नटबारी में 4-5 बम ब्लास्ट हुए हैं। इस हादसे में बच्चे समेत 4 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। कूचबिहार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सनी राज ने जानकारी दी है कि इलाके के रहने वाले सत्तार मिया के घर पर ब्लास्ट हुआ। परिणामस्वरूप सत्तार और मुजफ्फर मिया नाम के दो लोग जख्मी हो गए। इसके साथ ही बम विस्फोट में लतीफ मिया और लुत्फ़र मिया नाम के दो बच्चे भी घायल हो गए।

दोनों जख्मी बच्चों की मां लुत्फा बीबी ने बताया है कि, 'कोई घर में बम छोड़ गया था। मेरे बच्चे गेंद खेल रहे थे। उसी दौरान उन्हें छूने के बाद ही धमाका हो गया। इसमें मेरे दोनों बेटे जख्मी हो गए।' कूचबिहार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने भी कहा कि घटना की जांच आरंभ हो गयी है। सत्तार के घर पर बम कहां से आया, इसकी छानबीन की जा रही है। बता दें कि, इससे पहले भी बंगाल में कई जगहों पर बम ब्लास्ट हो चुके हैं। इससे लोगों की मौत भी हुई है। कुछ दिन पहले दिनहाटारी के गीतालदह इलाके में हिंसा भड़क गई थी, जिसमे लोगों की मौतें भी हुई थी। दिनहाटा में केंद्रीय राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक पर भी सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों पर हमला करने का इल्जाम लगा था।

मिशन 2024 में जुटी भाजपा, तेलंगाना-झारखंड समेत इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले

पीएम मोदी से सीएम धामी ने की मुलाकात, बोले- पूरे देश में लागू होगा उत्तराखंड वाला UCC

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के भंग होने से भर्ती प्रक्रिया लटकी, अधर में अटका लाखों युवाओं का भविष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -