'पुतिन का साथ देना बेलारूस को पड़ा महंगा', अमेरिका ने दे डाली ये धमकी
'पुतिन का साथ देना बेलारूस को पड़ा महंगा', अमेरिका ने दे डाली ये धमकी
Share:

रूस-यूक्रेन की जंग के मध्य बेलारूस को अमेरिका की ओर से चेतावनी दी गई है. अमेरिका ने धमकी भरे लहजे में बोला है कि रूस का साथ देना बेलारूस को भारी पड़ सकता है. अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस की ओर से इसपर बयान आया है. बता दें कि आज मंगलवार को यूक्रेन एवं रूस की जंग का छठा दिन है. यूक्रेन के अनुसार, रूसी हमले में अबतक 16 बच्चों समेत 352 व्यक्तियों की जान चली गई है. उनका कहना है कि मौत की संख्या निरंतर बढ़ रही है क्योंकि रूस की गोलाबारी जारी है.

वही इस बीच अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बताया है कि यदि राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको पुतिन के यूक्रेन पर हो रहे एक्शन का साथ देते रहे तो बेलारूस को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है. इससे पूर्व सोमवार को अमेरिका ने गैर-राजनयिक 'गतिविधियों' के लिए संयुक्त राष्ट्र के 12 रूसी कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था. 

बता दें कि अबतक बेलारूस इस जंग में रूस के साथ खड़ा है. सोमवार को यह खबर भी आई थी कि यूक्रेन पर हमले में बेलारूस रूस का साथ दे सकता है. अबतक जंग में बेलारूस सीधे रूप से सामने नहीं आया था. किन्तु सोमवार प्रातः रूस ने यूक्रेन के Zhytomyr एयरपोर्ट पर जो हमला किया था इसमें Iskander मिसाइल का उपयोग हुआ था. यह एयर स्ट्राइक बेलारूस की ओर से छोड़ी गई थी. बेलारूस ने बोला था कि वह अपने क्षेत्र का उपयोग रूस को एयर स्ट्राइक के लिए नहीं करने देगा, बावजूद इसके ऐसा हुआ था. इतना ही नहीं, बेलारूस ने अपना गैर परमाणु स्टेटस समाप्त कर दिया है, जिससे रूस की परमाणु मिसाइल वहां तैनात की जा सकें.

विश्व बैंक ने कोविड -19 प्रतिक्रिया परियोजना के लिए 6.2 मिलियन अमरीकी डालर अधिकृत किया

क्या आप जानते हैं कि रूस के पास कौन से परमाणु हथियार हैं? यहाँ जानें

FIFA ने रूस को दिया जोरदार झटका, 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप से किया बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -