विश्व बैंक ने  कोविड -19 प्रतिक्रिया परियोजना के लिए  6.2 मिलियन अमरीकी डालर अधिकृत किया
विश्व बैंक ने कोविड -19 प्रतिक्रिया परियोजना के लिए 6.2 मिलियन अमरीकी डालर अधिकृत किया
Share:

विश्व बैंक ने बेलीज कोविड -19 प्रतिक्रिया परियोजना के लिए वित्त पोषण में 6.2 मिलियन अमरीकी डालर को अधिकृत किया है, जो देश को कोविड -19 टीकों को प्राप्त करने और प्रशासित करने में मदद करेगा।

यह परियोजना टीकाकरण के प्रयासों को तेज करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, विशेष रूप से बच्चों के लिए उपयुक्त टीकों के अधिग्रहण पर। यह वित्त पोषण वैक्सीन अपटेक को बढ़ावा देने, दूरदराज के क्षेत्रों और स्वदेशी आबादी के लिए बेहतर वैक्सीन वितरण को बढ़ावा देने और टीकाकरण डेटा डिजिटलीकरण का विस्तार करने सहित बेलीज की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के आधुनिकीकरण को तेज करने के लिए एक सार्वजनिक जागरूकता अभियान की ओर भी जाएगा। इसके अतिरिक्त, परियोजना वित्तपोषण कोविड -19 मामले के प्रबंधन में मदद करने के लिए चिकित्सा उपकरणों और आपूर्ति की खरीद में मदद करेगा।

"बेलीज की सरकार ने महामारी के लिए जल्दी, निर्णायक और प्रशंसनीय रूप से जवाब दिया। कोविड-19, क्षेत्र के बाकी हिस्सों की तरह, सामाजिक आर्थिक खतरों का सामना करना जारी रखता है और जीवन को खतरे में डालता है। बेलीज़ ने अपने नागरिकों को टीका लगाने में बहुत प्रगति की है, और हम अतिरिक्त टीकाकरण प्राप्त करने और जितनी जल्दी हो सके वैक्सीन हिचकिचाहट से निपटने के अपने प्रयासों का हिस्सा बनने के लिए खुश हैं "कैरेबियन के लिए विश्व बैंक के देश के निदेशक, लिलिया बुरुनसियुक ने कहा। "विश्व बैंक की सहायता से देश को महामारी की तैयारी में अपनी स्वास्थ्य प्रणाली विकसित करने और सभी निवासियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।

बेलीज में वैक्सीन की आशंका के पीछे के कारणों को बेहतर ढंग से समझने के लिए अध्ययन के हिस्से के रूप में एक सर्वेक्षण किया जाएगा। यह डेटा सरकार को अधिक प्रभावी आउटरीच प्रयासों को विकसित करने में सहायता करेगा जो कमजोर समूहों को लक्षित करते हैं, भय को कम करते हैं, विश्वसनीय जानकारी तक पहुंच बढ़ाते हैं, और गलत सूचना का मुकाबला करते हैं।

क्या आप जानते हैं कि रूस के पास कौन से परमाणु हथियार हैं? यहाँ जानें

FIFA ने रूस को दिया जोरदार झटका, 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप से किया बाहर

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -