FIFA ने रूस को दिया जोरदार झटका, 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप से किया बाहर
FIFA ने रूस को दिया जोरदार झटका, 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप से किया बाहर
Share:

यूक्रेन पर हमला करने को लेकर रूस को चौतरफा वार झेलनी पड़ रहा है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के उपरांत अब फीफा (FIFA) और यूएफा (UEFA) ने भी बड़ा कदम भी उठाया है। FIFA  ने रूस को 2022 वर्ल्ड कप से बाहर कर चुका है।

वहीं, UEFA ने भी अगले आदेश तक रूस के फुटबॉल क्लबों पर प्रतिबंध लगा चुके है। अब रूस के क्लब किसी भी फुटबॉल लीग में भाग नहीं  ले सकते। इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में कतर में FIFA वर्ल्ड कप होने वाला है। रूस ने अब तक वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं किया था। उसे मार्च-अप्रैल में फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेलने वाले थे।

फीफा ने बोला है कि रूस की राष्ट्रीय टीम और क्लब अगले आदेश तक किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकते है। यह निर्णय FIFA काउंसिल के ब्यूरो और UEFA के एग्जीक्यूटिव कमेटी ने लिया है। यह दोनों ऐसे जरूरी केसों पर सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय हैं। फीफा ने इस बारें में बोला है कि वह यूक्रेन के लोगों के साथ मजबूती के साथ खड़े है। FIFA और UEFA दोनों के अध्यक्ष को उम्मीद है कि यूक्रेन की हालत जल्द ही सुधर सकते है और फुटबॉल वापस से लोगों के बीच खुशियां लेकर आने वाला है। इससे शांति को भी बढ़ावा मिलेगा।

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

बड़ी खबर: अब तक नहीं बीजिंग नहीं पहुंचे यूक्रेन के 20 पैरालंपिक एथलीट

बड़ी खबर: राफेल नडाल ने चौथी बार अपने नाम किया मैक्सिको ओपन का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -