बेजुबां से मोहब्बत! पालतू कुत्ते की मौत के बाद भी शख्स नहीं भुला पाया उसकी यादें, 5वीं बरसी पर बनवाई प्रतिमा
बेजुबां से मोहब्बत! पालतू कुत्ते की मौत के बाद भी शख्स नहीं भुला पाया उसकी यादें, 5वीं बरसी पर बनवाई प्रतिमा
Share:

देश से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते है इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमे जानवरों से लगाव की बेहद सारी खबरें आपने देखी तथा पढ़ी होगी। मगर आंध्र प्रदेश के एक व्यक्ति की अपने पालतू कुत्ते से प्‍यार की कहानी सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां पर एक व्यक्ति अपने कुत्ते की कांसे की प्रतिमा बनवाकर उसकी पूजा करता है। उस व्यक्ति के साथ ही परिवार के सभी सदस्‍य भी कुत्ते की उपासना करते हैं।

बता दें कि आंध्र प्रदेश के कृष्णा शहर के अमपापुरम गांव में सुंकरा जनाना प्रकाश राव रहते हैं। उन्‍होंने अपने पालतू कुत्ते की मूर्ति बनवाई है तथा आराधना करके वफादार को याद करते हैं। उनका कुत्ता पांच वर्ष पूर्व ही मर चुका है तथा उसकी याद में उन्‍होंने मूर्ति का निर्माण कराया है। उनका कुत्ता तकरीबन 9 वर्ष तक उनके साथ रहा तथा परिवार के सदस्‍य की भांति हो गया था। परिवार तथा आस-पास के लोगों के दिलों में उसकी यादें हमेशा ताजा रहेंगी।

वही बृहस्पतिवार को सुंकरा जनाना प्रकाश राव ने अपने पालतू कुत्ते की मूर्ति स्थापित की। दरअसल, उन्‍होंने तय कर रखा था कि वह पांचवीं पुण्यतिथि पर मूर्ति को स्थापित करेंगे। इसके लिए उन्‍होंने बड़ा आयोजन किया। परिवार सहित पूरे गांव के लोग समारोह में सम्मिलित हुए तथा पूरे धूमधाम से कुत्ते की मूर्ति स्थापित की गई। चर्चा में कुत्ते के मालिक सुंकरा जनाना प्रकाश राव ने बताया कि तकरीबन 9 वर्ष तक परिवार के साथ रहने की वजह से वह कुत्ता सभी व्यक्तियों का प्‍यारा हो गया। वह सभी लोगों के साथ काफी घुलमिलकर रहता था तथा हम सभी उसे बेहद प्‍यार करते थे।

शरीर पर पड़ने वाले हर कोड़े के साथ निकली थी 'वन्दे मातरम' की आवाज़, वो थे शहीद 'चंद्रशेखर आज़ाद'

‘गिफ्ट ए स्माइल’ पहल के तहत अपने जन्मदिन पर केटीआर करेंगे 100 कस्टम व्हीकल्स दान

राज कुंद्रा के गिरफ्तार होने के बाद शिल्पा शेट्टी ने किया पहला पोस्ट, जाहिर किये अपने हालात!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -