KBC से पहले अमिताभ बच्चन पर था इतने करोड़ का कर्ज
KBC से पहले अमिताभ बच्चन पर था इतने करोड़ का कर्ज
Share:

टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन आज से शुरू हो गया है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस शो के साथ पिछले 20 सालों से जुड़े हुए हैं और दर्शक भी बिग बी को बेहद पसंद करते हैं। बिग बी जिस तरह से इस शो में आने वाले सभी कंटेस्टेंट्स के साथ खुद को जोड़ लेते हैं वैसा उनके अलावा शायद ही कोई होस्ट कर पाता। शायद यही कारण हैं कि दर्शक 'केबीसी' (KBC) और अमिताभ बच्चन दोनों को बेशुमार प्यार से नवाज़ते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शो का हिस्सा बनने से पहले अमिताभ बच्चन पर 90 करोड़ रुपये का कर्ज था। तब ये शो किसी फरिश्ते की तरह बिग बी की जिंदगी में आया और सब कुछ बदल गया। अमिताभ को कर्ज से निकालने के लिए इस शो ने अहम भूमिका निभाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के बारे में बात करते हुए कहा था कि- 'ये शो उस वक्त में मुझे मिला जब मुझे इसकी बहुत ज्यादा जरूरत थी। फाइनेंशियली, प्रोफेशनली इस शो ने केटेलिस्ट की तरह काम किया। मेरा विश्वास कीजिए, इस शो ने मुझे लेनदारों का भुगतान करने में मेरी बहुत बड़ी मदद की थी।' सूत्रों के अनुसार 'केबीसी' के पहले सीजन के लिए अमिताभ बच्चन को 85 एपिसोड्स के लिए लगभग 15 करोड़ की फीस मिली थी।

हालांकि जब 'केबीसी' का ऑफर अमिताभ को मिला, उस वक्त उनका परिवार और वो खुद छोटे पर्दे पर काम करने के पक्ष में नहीं थे। अमिताभ को मनाने के लिए 'केबीसी' के मेकर्स उन्हें लंदन में इसके ओरिजिनल वर्जन 'हु वांट्स टू बी अ मिलियनेयर' के सेट पर ले गए। बिग बी को वो काफी पसंद आया लेकिन उन्होंने मेकर्स के सामने शर्त रखी कि इस शो का हिंदी वर्जन भी बिल्कुल इसी तरह बनाया जाए तभी वो इसे होस्ट करेंगे। वहीं इस बात का पता चला है कि अमिताभ ने साल 1995 में अपनी कंपनी ABCL की शुरुआत की। लेकिन ये मुनाफे में कम और घाटे में ज्यादा रही। इस कंपनी के बैनर तले 'मृत्युदाता' जैसी कई फिल्में बनी और सब की सब फ्लॉप रहीं और कंपनी घाटा में जाती रही। कंपनी इतने कर्ज में आ चुकी थी कि साल 1999 में ये नौबत आ गई कि अमिताभ के पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो स्टॉफ को सैलरी दे सकें। जंहा उस स्थिती से उभरने के लिए बिग बी ने अपने बंगला 'प्रतीक्षा' को गिरवी तक रख दिया था। अमिताभ ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि- 'मैं सो नहीं पाता था, ऐसा लगता था कि मेरे सिर पर तलवार लटकी हुई है। एक सुबह मैं यश चोपड़ा जी के पास गया और कहा मैं दिवालिया हो गया हूं। मेरे पास मेरा घर और दिल्ली में एक छोटी सी प्रॉपर्टी बची है। मेरी बात सुनकर यश जी ने मुझे 'मोहब्बतें' में रोल दिया। फिर कई एड फिल्म्स, फिल्में और टीवी शोज करके मैं अपना 90 करोड़ रुपए का कर्ज चुका पाया।'

बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों ने की विलन से शादी

पारस ने शेयर की अपनी अतरंगी तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

माता-पिता का घर छोड़ अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहती है ये एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -