B'Day : 65 की हुई सलमान खान की 'माँ', जानिए उनका बॉलीवुड और राजनैतिक करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय राजनीतिज्ञा बीना काक आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही हैं. बीना का जन्म 15 फरवरी, 1954 को हुआ था. बीना ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है और अब एक कांग्रेस लीडर के तौर पर भी जानी जाती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, उन्होंने 1978 में उदयपुर के गृह विज्ञान से स्नातक किया. उन्होंने गुजरात की यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा से स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की. इनके अलावा उनकी एक बहन कमला भसीन लेखक और महिला सक्रियतावादी है. उनका एक भाई डॉ बीबी भसीन ब्रिटेन में बसे हुए हैं, जबकि एक भाई पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी है. उनकी एक और बहन कुसुम सुरी है जो अमरीका में रहती हैं. उनके जन्मदिन पर बता दें उनके बारे में कुछ खास बातें. 

फिल्म करियर
एक्ट्रेस और लीडर बीना काक बॉलीवुड के 'दबंग' स्टार सलमान खान के परिवार के बेहद करीब हैं. उह्नोने एक्ट्रेस के तौर पर फ़िल्मी करियर 2005 में आई डेविड धवन की फिल्म 'मैंने प्यार क्यूं किया' से शुरू किया था. इसमें उन्होंने सलमान खान की मां का किरदार निभाया था. वह हाल ही में 'सलाम ए इश्क : ए ट्रीब्यूट टू लव' में नजर आई थीं. 2008 में आई फिल्म 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' में फिर से सलमान की मां बनी. काक ने 'नन्हे जैसलमेर' और 'दुल्हा मिल गया' में भी काम किया. ये कह सकते हैं कि उन्होंने सलमान खान के साथ कई फिल्मों में काम किया है. 

राजनैतिक करियर
बीना काक सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र से राजस्थान विभानसभा के लिए चार बार चुनी गईं. सरकार में रहते हुए उन्होंने महिला एवं बाल विकास, पर्यटन, कला और संस्कृति, पुरात्तव, मुद्रण तथा लेखन जैसे अहम मंत्रालय को संभाला. 1998 से 2003 तक वह पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री रहीं.  

बीना काक की बेटी अमृता काक ने भी बॉलीवुड में हिट गाने गए हैं. जो गाने उन्होंने गाए हैं, वे हैं जस्ट चिल (मैंने प्यार क्यूं किया), तुझे अक्सा बीच..(गोड तुस्सी ग्रेट हो), लव मी लव मी (वांटेड), कैरेक्टर ढीला (रेडी), ढिंका चिका (रेडी) और उम्मीद (डेंजरस इश्क).  

आखिरी समय में मधुबाला की नाक और मुंह से बहता रहता था खून, हो गई थी इतनी बुरी हालत

दिलीप कुमार ने गुस्से में मधुबाला को जड़ दिया था थप्पड़, बेहोश हो गई थी एक्ट्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -