आखिरी समय में मधुबाला की नाक और मुंह से बहता रहता था खून, हो गई थी इतनी बुरी हालत
आखिरी समय में मधुबाला की नाक और मुंह से बहता रहता था खून, हो गई थी इतनी बुरी हालत
Share:

भारतीय सिनेमा में वैसे तो कई सारे खूबसूरत चेहरे हैं लेकिन इन्हे में अगर किसी को सबसे ज्यादा सुंदर कहा जाता है तो वो है मधुबाला. आज ही के दिन मधुबाला का जन्म हुआ था. मधुबाला मोहक, खूबसूरत, दिलकश और ताजगी से भरपूर एक्ट्रेस थी जिनके चेहरे से नूर टपकता था. हम उनके जन्मदिन पर मधुबाला के जीवन से जुड़ी ऐसी बातें बता रहे हैं जिसके बारे में आप शायद ही जानते हो.

मधुबाला अपनी फ़िल्में और अफेयर को लेकर तो हर बार ही सुर्ख़ियों में बनी रहती थी. उनकी मौत बहुत कम उम्र में हो गई थी. आपको शायद ये बात नहीं पता हो कि मधुबाला को एक दो नहीं बल्कि कई गंभीर बीमारियां थीं, जिनके चलते ना सिर्फ मधुबाला का करियर खत्म हो गया था और उनसे उनकी जिंदगी छीन गई थी. मधुबाला के ना सिर्फ दिल में छेद था बल्कि फेफड़ों में भी परेशानी थी. इसके अलावा भी वो कई सारी गंभीर बिमारियों से पीड़ित थी. मधुबाला के शरीर में जरुरत से ज्यादा मात्रा में खून बनने लगता था और कभी-कभी ये खून उनकी नाक और मुंह से बाहर आता था. हैरानी वाली बात तो ये है कि मधुबाला के शरीर से ये खून तब तक निकलता रहता जब तक कि उसे शरीर से ना निकाल दिया जाए.

आखिरी समय में तो मधुबाला की हालत इतनी खराब थी कि डॉक्टर रोज घर आते और मधुबाला के शरीर से कई बोतल खून निकालकर ले जाते ताकि खून निकलना बंद हो जाए. धीरे-धीरे उनकी हालत गिरती जा रही थी. एक समय पर तो मधुबाला का सांस लेना तक मुश्किल हो गया था और फिर हर चार घंटे में उन्हें ऑक्सीजन देनी पड़ती थी. मधुबाला अपनी बिमारियों के चलते नौ सालों तक वो बिस्तर पर ही पड़ी रहीं थी. इतना ही नहीं आखिरी समय में तो मधुबाला सिर्फ हड्डियों का ढांचा भर रह गई थी और इसी वजह से उनकी मौत हो गई.

रिलीज़ से पहले ही फ्लॉप हो रही 'टोटल धमाल', ये है कारण

कार के अंदर ही रोमांस करने लगे दीपिका-रणवीर, गले लगाकर किया KISS

वैलेंटाइन्स डे पर पति संग रोमांटिक हुई बिपाशा, शेयर किया लिपलॉक वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -