इस वजह से F2 रेस में पोडियम स्थान हासिल नहीं कर पाए दारुवाला
इस वजह से F2 रेस में पोडियम स्थान हासिल नहीं कर पाए दारुवाला
Share:

इंडियन रेसर जेहन दारुवाला ने रविवार को यहां फॉर्मूला-2 फीचर रेस को दूसरे स्थान पर रहते हुए पूरा किया लेकिन पेनल्टी के कारण वहां सत्र में अपना छठा पोडियम (शीर्ष तीन में स्थान) हासिल करने में नाकामयाब हो गए। वर्ष के उपरांत गीले ट्रैक पर उन्होंने रेस को अनंतिम रूप से दूसरे स्थान पर पूरा किया लेकिन उन पर 20 सेकंड का जुर्माना भी उन पर लगाया गया था।  रेस के स्टीवर्ड को लगा कि उनकी टीम प्रेमा रेसिंग ग्रिड स्पॉट पर ट्रैक की सतह को सुखाने की कोशिश भी की थी। जहान ने इस बारें में बोला है कि मैं पूरी तरह से निराश हूं। पूरे सत्र में मुझे किस्मत का साथ हासिल नहीं हो पाया। जब मुझे लगा कि चीजें हमारे पक्ष में है तो हम पर पेनल्टी लग चुकी है।

बता दें कि कुछ समय पूर्व प्रेमा रेसिंग ड्राइवर ने ग्रिड पर तीसरे स्थान से शुरुआत कर दी थी। 3 बार फार्मूला दो में विजेता रह चुके जेहान ओवरऑल ड्राइवर तालिका में तीसरे स्थान पर अब भी बना हुआ है। उन्होंने बोला है कि मोनाको में पोडियम स्थान हासिल करना किसी भी ड्राइवर के लिये सपने का सच होने के बराबर है। रेस जीतना शानदार होता लेकिन यहां ओवरटेक करना कभी भी आसान नहीं होता है।
 
इसके पहले भी ख़बरें मिली थी कि मैक्स वेरस्टाप्पन ने क्वालीफाईंग में की गई गलती से उबरकर यहां मियामी ग्रां प्री फार्मूला वन रेस का खिताब अपने नाम कर दिया है।  रेडबुल के ड्राइवर वेरस्टाप्पन क्वालीफाईंग की गलती की वजह से आगे की कतार से शुरुआत नहीं कर पाए लेकिन मौजूदा विश्व चैंपियन ने जिसके उपरांत पीछे मुड़कर नहीं देखा और चैंपियनशिप में अभी शीर्ष चल रहे फेरारी के चार्ल्स लेकरेक को पीछे छोड़कर रेस भी जीत ली है।  फेरारी के कार्लोस सेंज तीसरे, रेडबुल के सर्जियो पेरेज चौथे और मर्सीडीज के जार्ज रसेल 5वें स्थान पर रहे। वेरस्टाप्पन की यह इस सत्र की पांच रेस में तीसरी जीत भी हासिल कर ली है। अपने करियर की 23वीं जीत से वह अब लेकरेक से केवल 19 अंक पीछे हो चुके थे। 

शोएब अख्तर ने हज यात्रा में भी बनाया रिकॉर्ड, Video वायरल

विश्व चैंपियनशिप में सबसे उम्रदराज महिला एथलीट बनीं ये खिलाड़ी

महिला हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल सीट के लिए जापान से भिड़ेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -