विश्व चैंपियनशिप में सबसे उम्रदराज महिला एथलीट बनीं ये खिलाड़ी
विश्व चैंपियनशिप में सबसे उम्रदराज महिला एथलीट बनीं ये खिलाड़ी
Share:

ऑस्ट्रेलिया की 49 वर्ष की केली रुडिक 15 जुलाई से अमेरिका के इयुजेने में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में अब तक की सबसे उम्रदराज महिला एथलीट बनने के लिए तैयार हो चुकी है। अभी तक रिकॉर्ड स्पेन की जीसस ऐंजल गार्सिया का है कि जिन्होंने 2019 दोहा में 49 साल की उम्र में ही पैदल चाल में भाग लिया था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक एथलेटिक्स ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 35 किमी पैदल चाल के लिए चुना है। यह उनकी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप होगी क्योंकि 2015 में वह कान में इंफेक्शन के कारण भाग नहीं ले पाई थी।

केली के पिता केविन का बोलना है कि इस आयु में भाग लेना उनके लिए ही नहीं अन्य लोगों की प्रेरणा के लिए भी महत्वपूर्ण है। उनके पास 2015 में भी मौका था लेकिन ऐन वक़्त पर दिक्कत हो चुकी है। वो तो यह मानकर चल रही थी कि अब सब कुछ समाप्त हो चुका है कि लेकिन वह फिर विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही है।

43 साल की उम्र में पदक का रिकॉर्ड: जहां तक बात सबसे अधिक आयु में पदक जीतने का है तो पुर्तगाल की जोआओ वियरा ने 43 वर्ष की आयु में पोडियम तक पहुंची थी। उन्होंने 2019 में पैदल चाल में रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब हो गए थे।

17 साल की सबसे युवा एथलीट: एथलेटिक्स ऑस्ट्रेलिया ने 17 वर्ष की क्लाउडिया होलिंगवर्थ का 800 मीटर की रेस में चयन किया है जो इस चैंपियनशिप में सबसे युवा एथलीट होने वाली है।

अगले साल फॉर्मूला ई रेसिंग के लिए तैयार हो रहा हैदराबाद

Elena Rybakina ने इस खिलाड़ी को मात देकर जीता Wimbledon का पहला खिताब

4 महीने बाद एक साथ खेलते दिखेंगे रोहित-कोहली और पंत, वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -