दहेज़ के लिए इतना मारा कि गर्भवती के पेट में ही मर गया बच्चा, फिर तीन तलाक़ देकर घर से निकाला, 7 पर केस
दहेज़ के लिए इतना मारा कि गर्भवती के पेट में ही मर गया बच्चा, फिर तीन तलाक़ देकर घर से निकाला, 7 पर केस
Share:

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा से एक तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि दहेज न मिलने की वजह से ससुराल वालों ने बहू को इतना पीटा कि उसके गर्भ में पल रहे बच्चे में दम तोड़ दिया. इसके बाद शौहर ने तलाक, तलाक, तलाक बोलकर बीवी को घर से बेदखल कर दिया. पीड़िता ने स्थानीय थाने में शिकायत दी. मगर, पुलिस ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की. इसके बाद पीड़िता को अदालत से गुहार लगानी पड़ी. 

अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने पति सहित 7 ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया. SHO मनोज कुमार शुक्ला ने जानकारी दी है कि तीन तलाक अधिनियम, दहेज उत्पीड़न, जान से मारने की कोशिश समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. जांच के हिसाब से ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसका निकाह नवंबर 2020 में हमीरपुर जिले में हुआ था, पिता ने अपनी क्षमता से अधिक दहेज दिया था. फिर भी ससुराल पहुंचते ही पति, सास, ननद सहित अन्य लोग और दहेज की मांग करने लगे और ताना देने लगे. ससुराल की तरफ से दो लाख रुपये मांगे गए. न देने पर उसके साथ कई दफा मारपीट की गई. पीड़िता का कहना है कि उसने पति से कई बार मिन्नतें कि उसके पिता गरीब हैं, इतने पैसे नहीं दे सकते. लेकिन, शौहर नहीं माना और दिन पर दिन दहेज के लिए दबाव डालता रहा. 

इसके साथ ही पीड़िता ने बताया कि उसका पति उसे गुजरात ले गया, जहां उसे नौकरानी बनाकर रखा गया. इसके बाद उसने इसकी शिकायत थाना से लगाकर पुलिस अधीक्षक (SP) ऑफिस तक की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. थक हारकर उसने अदालत का सहारा लिया. SHO कोतवाली नगर ने बताया कि अदालत के आदेश के बाद मामला दर्ज किया गया है. मामले में जांच की जा रही है, जो भी साक्ष्य आएंगे उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

पत्नी ने करवा दी अपने ही पति की हत्या, गुस्साए लोगों ने पुलिस को बनाया बंधक

ऑटो रिक्शा ड्राइवर से परेशान होकर फंदे से लटकी 12वीं की छात्रा, जानिए पूरा मामला

'कलंक के साथ नहीं जी सकता...', फेसबुक पर दर्द बयां कर भाजपा नेता ने खाया जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -