वन्देमातरम गाने और हाथ जोड़ने पर छात्रों की पिटाई

वन्देमातरम गाने और हाथ जोड़ने पर छात्रों की पिटाई
Share:

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल पर आरोप है कि उन्होने स्कूल में प्रार्थना के दौरान हाथ जोड़ रहे और वंदेमातरम गा रहे बच्चों की पिटाई की है. प्रिंसिपल को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों के आरोप के बाद प्रिंसिपल पर यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने मामले की जानकारी देते हुए कहा, “मिर्जापुर जिले के जमालपुर ब्लॉक के जाफरखानी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शाहिद फैसल को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.” 

प्रिंसिपल द्वारा पिटाई का यह मामला लगभग एक वर्ष पुराना है जिस पर अब कार्रवाई की जा रही है. तिवारी ने बताया कि गांव के ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि प्रिंसिपल शाहिद फैसल, प्रार्थना के दौरान छात्रों को हाथ जोड़ने और वंदे मातरम से दूर रहने को कहते थे और जो छात्र हाथ जोड़ते थे उन्हें पीटा जाता था. इस शिकायत की जांच करने के लिए चुनार के एसडीएम अविनाश त्रिपाठी शुक्रवार (30 दिसंबर) को स्कूल पहुंचे. उन्होंने अभिभावकों, शिक्षकों, शिक्षामित्रों और छात्रों से बात की और उनके बयान दर्ज किए. त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ में प्रिंसिपल पर लगे आरोप सही साबित हुए हैं.

बीईओ प्रदीप मिश्र ने भी अपनी जांच में इन आरोपों को सही पाया था. इसके बाद बीईओ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट भेजी दी गई थी. इस रिपोर्ट के आधार पर प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. 

आधार कार्ड के अभाव में कारगिल शहीद की विधवा की मौत

संबंध बनाने से मना करने पर युवक को पीटा

किसान की बेटी ने बनाई 'रेप प्रूफ पैंटी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -