बठिंडा शॉपकीपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, पंजाब में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल
बठिंडा शॉपकीपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, पंजाब में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल
Share:

 चंडीगढ़: बठिंडा मॉल रोड शॉपकीपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह जोहल का 28 अक्टूबर को दुखद अंत हो गया जब उन्हें बठिंडा में उनके "अमृतसरी कुलचा" स्टोर के बाहर गोली मार दी गई। मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने जोहल पर उस समय गोलियां चला दीं, जब वह अपनी दुकान के बाहर बैठकर अपने सेलफोन में तल्लीन था। पूरी भयावह घटना पास के स्टोर के निगरानी कैमरे में कैद हो गई।

हमलावरों में से एक मोटरसाइकिल से उतरा और तेजी से भागने से पहले जोहल पर कई राउंड गोलियां चलाईं। गंभीर रूप से घायल जोहल को पहले बठिंडा के एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उसके घावों की गंभीरता के कारण उसे मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्हें बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी दुखद मृत्यु हो गई। अपराध स्थल पर छह गोलियां मिलीं, जिससे हमले में 9 मिमी बन्दूक के संभावित उपयोग का पता चलता है। परेशान करने वाले फ़ुटेज में जोहल को दर्द से कराहते हुए दिखाया गया है और वह दर्शकों को हमले के बारे में सूचित कर रहा है। जब वह बेहोश हो गया तो घटनास्थल पर मौजूद अच्छे लोग उसकी सहायता के लिए दौड़ पड़े।

 

अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जोहल के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने इस चिंताजनक घटना की निंदा की और कहा कि आप शासन के तहत पंजाब में ऐसी घटनाएं चिंताजनक रूप से आम हो गई हैं। बादल ने इस बात पर जोर दिया कि पूरा व्यापारिक समुदाय भय में जी रहा है और उन्होंने त्वरित कार्रवाई और क्रूर हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी का आह्वान किया।

जोहल की दुकान के कर्मचारी दीपू ने उस पल का वर्णन किया जब हमला हुआ। उन्होंने बताया कि कैसे वह दुकान के ऊपर थे जब उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी, शुरुआत में उन्होंने गलती से इसे पटाखे समझ लिया। जोहल मदद के लिए चिल्लाने लगा और उसने तुरंत दीपू को हमलावरों का पीछा करने का निर्देश दिया। पीछा करने के बावजूद हमलावर अपनी मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहे। प्रत्यक्षदर्शी ने बाइक पर दो लोगों के सवार होने की पुष्टि की।

बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि जोहल ने कोई जबरन वसूली की धमकी या डराने वाली कॉल मिलने की सूचना नहीं दी है। पुलिस अपराधियों की पहचान करने और हमले के लिए उनके संभावित उद्देश्यों को उजागर करने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच कर रही है।

स्थानीय दुकान मालिकों ने हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है और राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। जवाब में, उन्होंने धमकी दी है कि अगर अपराधियों को तुरंत नहीं पकड़ा गया तो वे आसपास के क्षेत्र में अपने कारोबार बंद कर देंगे और जिम्मेदार लोगों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के नेता रूपचंद सिंगल ने भी पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए आप प्रशासन की आलोचना की।

दशहरा मेला देखने गई 15 वर्षीय बच्ची का सामूहिक बलात्कार, दो नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

सूरत से 'अल कायदा' का आतंकी गिरफ्तार ! फर्जी आधार और गलत नाम के साथ रह रहा था अबू बकर

पंजाब: गुरूद्वारे में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, सामने आया दिल दहला देने वाला Video

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -