गूगल पर देखकर महिला ने डायल किया कस्टमर केयर नंबर, पलक झपकते ही उड़ गया बैंक बैलेंस

Aug 16 2019 04:15 PM
गूगल पर देखकर महिला ने डायल किया कस्टमर केयर नंबर, पलक झपकते ही उड़ गया बैंक बैलेंस

बंगलोर: हममें से ज्यादातर लोग हर सवाल का जवाब ढूंढने के लिए सबसे पहले गूगल की शरण में जाते हैं। किन्तु बेंगलुरु की एक महिला को गूगल सर्च पर एक गलती के कारण अपना पूरा बैंक बैलेंस गंवाना पड़ गया। हाल ही में बेंगलुरु की एक महिला को जब जोमैटो ऐप पर ग्राहक सेवा केंद्र का नंबर नहीं मिला तो उसने गूगल पर सर्च किया। गूगल सर्च के बाद जो नंबर सामने आया, महिला ने उस पर कॉल लगा दिया। रिफंड रिक्वेस्ट देने के चक्कर में महिला ने अपने बैंक अकाउंट की सारी जानकारी दे दी और कुछ मिनटों के अंदर ही उसका बैंक बैलेंस उड़ गया। 

दरअसल, गूगल सर्च पर नज़र आया जोमैटो कस्टमर केयर का नंबर फेक था। जोमैटो की ओर से इन फर्जी कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की गई है। इसी तरह, चेन्नई की एक महिला भी फर्जी कस्टमर केयर नंबर के चक्कर में झांसे में आते आते बची। जब महिला ने गलती से फर्जी कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल किया तो जालसाज ने महिला से बैंक अकाउंट का पासवर्ड बताने को कहा। जब महिला को फ्रॉड का संदेह हुआ तो उसने अपना पिन नंबर गलत बता दिया। कॉल खत्म होने के तुरंत बाद उसे मैसेज आया कि गलत पासवर्ड के कारण उसके 5000 और 10,000 रुपए के दो ट्रांजैक्शन फेल हो गए हैं।

इससे पहले मुंबई में भी ऐसा ही कुछ मामला प्रकाश में आया था। धोखाधड़ी करने वालों ने गूगल सर्च पर EPFO दफ्तर का नंबर बदल दिया था। जब लोग उस नंबर पर फोन करते तो उनके बैंक के सीक्रेट डिटेल पूछकर उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए जाते। इस तरह की धोखाधड़ी के कई लोग शिकार हुए।

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार