बैंगलोर जी-20 शिखर सम्मेलन से संबंधित 9 बैठकों की मेजबानी करेगा: मुख्यमंत्री बोम्मई

बेंगलुरु: जी-20 शिखर सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में भारत में होने जा रहा है, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा। यह दुनिया के लिए एक वैश्विक शक्ति के रूप में भारत की ताकत का प्रदर्शन करने में उनकी सफलता का सबूत है।

बोम्मई  "Modi@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी" की शुरुआत के दौरान बोल रहे थे। इसके अलावा, बैंगलोर नौ जी-20 बैठकों की मेजबानी करेगा। अर्थव्यवस्था, शिक्षा और रक्षा सहित कई क्षेत्रों में, भारत ताकत हासिल कर रहा है "बोम्मई ने कहा।

यह तथ्य कि भारत अगले वर्ष जी 20 बैठक की मेजबानी करेगा, प्रधानमंत्री के "देश को दुनिया में बढ़ावा देने के लिए मजबूत प्रयास" का सबूत है।

पूर्व विदेश सचिव और जी-20 के शीर्ष समन्वयक हर्षवर्धन श्रृंगला को दिन में बोम्मई से मिलवाया गया था। अगले जी-20 शिखर सम्मेलन पर चर्चा की गई। श्रृंगला ने बोम्मई को सूचित किया कि कर्नाटक जी-20 की दस बैठकों की मेजबानी कर सकता है और कार्यकारी शाखा से मार्गदर्शन के लिए कहा।

उन्होंने कहा, 'कर्नाटक किसी न किसी रूप में प्रत्येक जी20 राष्ट्र से जुड़ा हुआ है। स्टार्टअप और आईटी उद्योगों में अपनी उपलब्धियों के लिए कर्नाटक की प्रशंसा की जानी चाहिए।'

मौसम विभाग ने कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट ज़ारी किया

बच्चों के लिए लगाई गई स्मार्ट क्लास में दिखा अश्लील दृश्य, अब गुरूजी पर होगी कार्यवाही

अप्रैल माह में इन कारों की हुई सबसे अधिक बिक्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -