कर्नाटक सरकार के खिलाफ बंद का ऐलान, महिलाओं की फ्री बस यात्रा से जुड़ा है विवाद
कर्नाटक सरकार के खिलाफ बंद का ऐलान, महिलाओं की फ्री बस यात्रा से जुड़ा है विवाद
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक राज्य निजी परिवहन संघ ने राज्य सरकार पर उनकी 30 मांगों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए 11 सितंबर को बेंगलुरु बंद का आह्वान किया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने तैयारी शुरू कर दी है और निजी परिवहन मालिकों को बंद का पालन करने के लिए मना लिया है। एसोसिएशन द्वारा रखी गई प्रमुख मांगों में से एक शक्ति योजना में निजी क्षेत्र को शामिल करना है, जो राज्य भर में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा प्रदान करती है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुल 32 यूनियनें एक छत के नीचे आ गई हैं और अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए एक महासंघ का गठन किया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने तैयारी शुरू कर दी है और अपने पोस्टर चिपकाने शुरू कर दिए हैं। एसोसिएशन ने 27 जुलाई को बंद का आह्वान किया था, लेकिन परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी द्वारा परिवहन यूनियनों के साथ कई बैठकें करने के बाद इसे रोक दिया गया था। निजी बस मालिक सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें शक्ति योजना के तहत शामिल किया जाए और महिलाओं को मुफ्त में ले जाने के लिए मुआवजा दिया जाए।

वहीं, ऑटो चालकों ने सरकार से अवैध बाइक टैक्सियों पर रोक लगाने की मांग की है, जिससे उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है. इस बीच, कैब ड्राइवरों ने सरकार से उन 25,000 टैक्सियों को हटाने की मांग की है, जिन्हें विभिन्न कारणों से काली सूची में डाल दिया गया है। यदि बंद मनाया जाता है, तो ऑटो, टैक्सी और निजी बसें 10 सितंबर की आधी रात से सेवा बंद कर सकती हैं, जिससे बेंगलुरु में सामान्य जीवन प्रभावित हो सकता है।

उमर खालिद की जमानत पर 'सुप्रीम' सुनवाई टली, क्योंकि उनके वकील कपिल सिब्बल अभी 370 के लिए लगा रहे जोर

'मेरे विरोधी भी मेरे शिक्षक, क्योंकि..', राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए विरोधियों को घेरा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था- नफरत मत फैलाओ ! लेकिन नहीं माने उदयनिधि, अब CJI के पास पहुंची कई जजों और IAS की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -