'मेरे विरोधी भी मेरे शिक्षक, क्योंकि..', राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए विरोधियों को घेरा
'मेरे विरोधी भी मेरे शिक्षक, क्योंकि..', राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए विरोधियों को घेरा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने अनोखे तरह से शिक्षक दिवस की बधाई दी है। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनके विरोधी भी उनके शिक्षक हैं क्योंकि "उनका व्यवहार, झूठ और शब्द" उन्हें सही रास्ते पर बने रहने और "हर कीमत पर उस पर आगे बढ़ते रहने" में मदद करते हैं। उन्होंने शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को धन्यवाद भी दिया। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'एक शिक्षक का जीवन में बहुत ऊँचा स्थान है, क्योंकि एक शिक्षक आपके जीवन का मार्ग रोशन करता है और आपको सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। भारत के लोग भी शिक्षकों की तरह हैं, क्योंकि वे विविधता में एकता का उदाहरण देते हैं, हमें हर समस्या से साहस के साथ लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं और विनम्रता और तपस्या के प्रतीक हैं।' बता दें कि, शिक्षक दिवस हर साल 5 सितंबर को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि के रूप में मनाया जाता है, जिन्होंने 1962 से 1967 तक भारत के दूसरे राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि वह “महात्मा गांधी, गौतम बुद्ध और श्री नारायण गुरु जैसे महापुरुषों” को अपना गुरु मानते हैं। उन्होंने कहा कि इन विभूतियों ने "हमें समाज में सभी लोगों की समानता और सभी के प्रति दया और प्रेम दिखाने का ज्ञान दिया।" उन्होंने आगे कहा, "मैं अपने विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानता हूं क्योंकि वे अपने व्यवहार, झूठ और शब्दों से मुझे सिखाते हैं कि मैं जिस रास्ते पर चल रहा हूं वह बिल्कुल सही है और हर कीमत पर उस पर आगे बढ़ते रहना है।"

इंडिया नहीं, 'भारत' कहिए जनाब ! संसद सत्र में प्रस्ताव ला सकती है मोदी सरकार, मिल रहे ये संकेत

'ओणम पर गाय का और ईद पर सूअर का मांस..', CPIM नेता पीके श्रीमती ने दर्ज कराई शिकायत, जानिए पूरा मामला

'केवल कांग्रेस जिंदाबाद बोलो..', विधायक आराधना मिश्रा ने रुकवाए 'भारत माता की जय' के नारे, Video देख भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -