बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में आपस में भिड़े छात्रों के दो गुट, फिलहाल स्तिथि सामान्य

बनारस : शहर में एक बार फिर से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय सुलग उठा। रविवार की शाम छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते पथराव होने लगा और पेट्रोल बम फेंके गए। बवाल इतना बढ़ गया कि जिला प्रशासन को मोर्चा संभालना पड़ा। विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंचे। बता दें इससे पहले भी कई बार विश्वविद्यालय में कई बार विवाद हो चुका है.

जम्मू कश्मीर एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, गोलीबारी में DSP शहीद

इस कारण हुआ विवाद 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिड़ला ए और सी छात्रावास के छात्रों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। छात्रावास से बाहर निकल कर पथराव करने लगे। दोनों हॉस्टल की लाइट बंद हो गई। अंधेरे में ही दोनों तरफ से काफी देर तक ईंट-पत्थर चले। इसकी सूचना लगते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन पथराव के चलते वो भी दूर ही रहे। 

सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में भी शुरू की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

पुलिस प्रशासन ने संभाला मोर्चा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना की सूचना जिला सिविल व पुलिस प्रशासन को दी गई। मौके पर एसीएम सहित अन्य लंका थाने की पुलिस के साथ आला अधिकारी भी पहुंच गए। फिलहाल प्रशासनिक अफसरों ने एलडी गेस्ट हाउस के पास मोर्चा संभाला है। बता दें घटना के बाद बवाल इतना बढ़ गया कि जिला प्रशासन को मोर्चा संभालना पड़ा। वही विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंचे थे। 

यूपी के एक घर में घुसा ट्रक हादसे में मां-बेटी की दर्दनाक मौत

अपने रेडियों कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, सालों तक आपसे करूंगा 'मन की बात'

आज लखनऊ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -