पीले दांतो को सफ़ेद करता है दूध और केला
पीले दांतो को सफ़ेद करता है दूध और केला
Share:

दूध और केला दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करता है. इसके साथ ही केले में कई प्रकार के विटामिन्स और कार्बोहाइट्रेटस पाए जाते है जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते है. पर अगर आप केले और दूध का सेवन एक साथ करते है तो ये आपके शरीर को दोगुने लाभ पहुंचा सकता है.

1-केले और दूध के सेवन से वजन को भी कम किया जा सकता है. केले में 100 कैलोरी होते हैं. और एक कप दूध में 80 से अधिक कैलोरी होती है. इसलिए अगर एक दिन में तीन बार दूध और केले का सेवन करेंगे तो आप 900 के आसपास कैलोरी लेंगे. तो आपका वजन कम हो जायेगा.

2-स्किन के लिए भी दूध और केले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से स्किन पर मौजूद पिम्पल्स के निशान मिट जाते है. इसके अलावा ये हमारे पीले दांतो को सफेद करने का एक अच्छा तरीका है.

3-केले में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी, सी और ई, मिनिरल्स, पोटैशियम, जिंक, आयरन आदि जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है.

4-केले और दूध के सेवन से शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन, फाइबर और मिनरल की प्राप्ति होती है  वो भी बिना फैट के. इस डाइट से जो पोषण मिलता है वो शरीर को तीन चार दिन के लिए ऊर्जा देने के लिए काफी है.

बच्चो के लिए फायदेमंद है पालक का सेवन

बॉडी में कोलोस्ट्रोल के लेवल को कम करते है ब्राउन राइस

अधिक निम्बू पानी पीने से हो सकता है हड्डियों को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -