पीरियड्स के दर्द को पल में गायब करेगा ते फूल, ऐसे करें इस्तेमाल
पीरियड्स के दर्द को पल में गायब करेगा ते फूल, ऐसे करें इस्तेमाल
Share:

महिलाओं का शरीर हर दर्द सहने में सक्षम होता है. यही कारण है कि हर तरह के दर्द सिर्फ उन्हें ही मिले हैं, चाहे वो पीरियड्स का दर्द हो या फिर बच्चे होने का. ये दर्द काफी खतरनाक होते हैं जिसे एक महिला ही समझ सकती है. अब बात करें पीरियड्स की तो इसमें कुछ महिलाओं को काफी दर्द होता है तो कुछ तो इसका पता भी नहीं चलता. जिन्हे अधिक दर्द होता है वो कई तरह की गोलियां ले लेते हैं जो उन्हें नुकसान करती हैं. लेकिन आप कुछ घर के उपाय भी अपना सकते हैं जिन्हे हम बताने जा रहे हैं.  
  
* इसकी एक वजह है रक्तस्त्राव. आज की लड़की इस दर्द से निजात पाना चाहती है. पीरिड्स के समय उठने वाले दर्द को कम करने के लिए महिलाए तरह-तरह के भरषक उपाये करती हैं. वे चाहती है की उनको इस दर्द से मुक्ति मिल जाये. इसके लिए केले का फूल बहुत ही कारगर सिद्ध हुआ है.

* केले के फूल का रोजाना सेवन करने से शरीर में इंसुलिन की पूर्ति प्रयाप्त रूप से होती रहती है पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द के लिए भी यह काफी असरकारक है. इसके उपयोग के लिए इस फुल को अच्छी तरह से पकाकर उसे दही के साथ खा सकती हैं. इससे दर्द से छुटकारा मिल जाएगा. इसके अलावा यह खून की कमी को भी पूरा करने में सहायक है.

खट्टे फल आपकी सेहत को रखते हैं स्वस्थ, जानिए कैसे करें सेवन

डिलीवरी के बाद भी होता है कमर में दर्द, अपनाएं ये उपाय

ज्यादा नमक खाया तो घट जाएगी आपकी उम्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -