योगी का एक ओर बड़ा फैसला, यूपी में आज से लाल और नीली बत्ती बैन
योगी का एक ओर बड़ा फैसला, यूपी में आज से लाल और नीली बत्ती बैन
Share:

लखनऊ : केंद्र सरकार द्वारा VVIP कल्चर को समाप्त करने के लिए वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया गया. भाजपा के खेमे में इसका पालन होते नज़र आ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लागू कर दिया है. उत्तर प्रदेश में दस दिन पहले यानी आज से ही लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियों पर बैन लगा दिया गया है. गुरुवार शाम को योगी आदित्यनाथ ने विभागों की प्रजेंटेशन देखने के लिए बैठक बुलाई थी.

इस बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियों पर रोक लगाने का निर्णय सुनाया. सीएम योगी के निर्देशानुसार पूरे उत्तर प्रदेश में 21 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर रोग लगा दी गई है. अब उत्तर प्रदेश में कोई भी नेता, मंत्री या अधिकारी अपनी गाड़ियों पर लाल और नीली बत्ती नहीं लगाएगा. जो भी नेता या अधिकारी गाड़ियों पर बत्ती लगाएगा, उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 1 मई से वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया है. भारतीय जनता पार्टी के कई नेता और मुख्यमंत्रियों ने अपने वाहन से लालबत्ती हटाने के निर्णय का तुरंत पालन किया है. इन नेताओं में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा भी अपने वाहन से लालबत्ती हटवा चुके हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पहले ही अपने वाहन से लालबत्ती हटा चुके हैं.

लंदन में रची जा रही है, मोदी और योगी पर हमले की साजिश

मिशन बुंदेलखंड पर निकले योगी, औचक निरीक्षण में मिली अव्यवस्थाएं

योगी के मंत्री ने दिव्यांग सफाईकर्मी को किया अपमानित

UP में बंद सिनेमाघर हो पुनः चालू, CM योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -