चीन में Whatsapp हुआ ब्लॉक, नहीं कर पाएंगे अब इस्तेमाल
चीन में Whatsapp हुआ ब्लॉक, नहीं कर पाएंगे अब इस्तेमाल
Share:

हाल में Whatsapp के बारे में पता चला है कि पुरे विश्व में मशहूर हो चुकी मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प पर चीन में पूरी तरह प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. जिससे अब चीन में मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का यूज़र्स इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आयी थी कि चीन में व्हाट्सएप्प बंद किया जाने वाला है, जिसके बाद  इसे ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि यह प्रतिबन्ध स्थाई रूप से है या अस्थाई रूप से. किन्तु चीन के यूज़र्स अब इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. 

चीन में व्हाट्सएप्प को बंद करने के पीछे सुरक्षाकारणों को बताया गया है जिसमे देश की कम्यूनिस्ट पार्टी की अगले महीने बैठक होने वाली है इसलिए चीन ने सुरक्षा को देखते हुए ऐसा कदम उठाया गया है. चीन में व्हाट्सएप्प ब्लॉक 23 सितम्बर से ही किया जा चूका है. वही 19 सितंबर को कुछ लोगो ने ट्विट करके भी जानकारी दी थी कि उनका Whatsapp अब काम नहीं कर रहा है, जिसके बाद अब यह बंद हो गया है. 

बता दे कि दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल पूरी दुनिया के कुछ देशो को छोड़कर हर जगह किया जाता है. जिसमे इसका इस्तेमाल मेसेज करने के साथ वौइस् कालिंग, वीडियो कालिंग और फाइल को भेजने में किया जाता है. व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. ऐसे में यूज़र्स द्वारा इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा रहा है. किन्तु अब चीन के यूज़र्स इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

फेसबुक पर फेक न्यूज़ को लेकर बराक ओबामा ने जकरबर्ग को पहले ही किया था सचेत

फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए Facebook ने शुरू की यह खास मुहिम

30 सितंबर से नहीं चल सकेगी Uber

WhatsApp का शॉर्टकट बटन आने वाला है Facebook एप्प में

4,599 रुपए की कीमत में लांच हुआ Aqua Lions 2 स्मार्टफोन, जाने क्या है इसमें खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -