फेसबुक पर फेक न्यूज़ को लेकर बराक ओबामा ने जकरबर्ग को पहले ही किया था सचेत
फेसबुक पर फेक न्यूज़ को लेकर बराक ओबामा ने जकरबर्ग को पहले ही किया था सचेत
Share:

फेसबुक द्वारा फेक न्यूज़ को लेकर चलायी जा रही मुहीम को लेकर इस पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है. वही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस बारे में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को पहले ही आगाह किया था. जिसमे ओबामा ने फेसबुक पर प्रसारित हो रही गलत न्यूज़ पर रोक लगाने को कहा था किन्तु जकरबर्ग ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया था.

ओबामा ने जकरबर्ग से एक पर्सनल अपील कर फेक न्यूज और राजनीति को लेकर भ्रम फैलाने वाले कॉन्टेंट को गंभीरता से लेने के लिए कहा था. साथ ही इस पर रोक लगाने के लिए जरुरी कदम उठाने के लिए आगाह किया था. वॉशिंगटन पोस्ट की इस रिपोर्ट में ओबामा ने इसके ग़लत परिणाम को लेकर सचेत किया था. 

बता दे कि सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने अफवाहों और गलत खबरों को लेकर एक खास मुहीम शुरू की है. जिसमे कंपनी ने इस बारे में प्रमुख अखबारों में पूरे पन्ने का एक विज्ञापन छपवाया है जिसे फर्जी खबरों के खिलाफ उसके अभियान और इसको लेकर लोगों को जागरूक बनाने की पहल के रूप में देखा जा रहा है.

फेसबुक इससे पहले भी फेक न्यूज़ को लेकर कदम उठा चुकी है. जिसमे गलत खबरों को लेकर अपने यूज़र्स को होने वाली परेशानियों को देखते हुए फेसबुक ने फैसला किया था कि लगातार फर्जी खबरों को पब्लिश करने वाले यूजर्स फेसबुक पर विज्ञापन नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही फेसबुक ने यह कदम नए कंटेंट को पब्लिश करने के साथ उनकी क्वालिटी को बनाये रखने के लिए उठाया था. जिससे फेसबुक पर होने वाली फर्जी खबरों के शेयर पर रोक लग सकेगी.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की ट्रंप की निंदा

ट्रम्प के फैसले से 7 हजार भारतीयों के बेरोजगार होने का खतरा

फेसबुक के फाउंडर जुकरबर्ग के घर आयी एक और नन्ही परी, पत्र लिखकर इस तरह किया स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -