फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए Facebook ने शुरू की यह खास मुहिम
फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए Facebook ने शुरू की यह खास मुहिम
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने हालही में अफवाहों और गलत खबरों को लेकर एक खास मुहीम शुरू की है. जिसमे कंपनी ने इस बारे में प्रमुख अखबारों में पूरे पन्ने का एक विज्ञापन छपवाया है जिसे फर्जी खबरों के खिलाफ उसके अभियान और इसको लेकर लोगों को जागरूक बनाने की पहल के रूप में देखा जा रहा है. फेसबुक इससे पहले भी फेक न्यूज़ को लेकर कदम उठा चुकी है. जिसमे गलत खबरों को लेकर अपने यूज़र्स को होने वाली परेशानियों को देखते हुए फेसबुक ने फैसला किया था कि लगातार फर्जी खबरों को पब्लिश करने वाले यूजर्स फेसबुक पर विज्ञापन नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही फेसबुक ने यह कदम नए कंटेंट को पब्लिश करने के साथ उनकी क्वालिटी को बनाये रखने के लिए उठाया था. जिससे फेसबुक पर होने वाली फर्जी खबरों के शेयर पर रोक लग सकेगी.

बता दे कि फेसबुक पर हर दिन कोई ना कोई अफवाहों और गलत खबरों को फैलाया जाता है. ऐसे में गलत खबरे यूज़र के पास जाती है. किन्तु अब अगर किसी पेज से लगातार फर्जी और झूठी खबरें शेयर होती हैं तो ऐसे पेज को फेसबुक पर विज्ञापने देने का परमिशन नहीं दी जाएगी. जिससे झूठी खबरों के द्वारा पैसे कमाने वाले लोगो पर लगाम लगायी जा सकेगी. वही अब इसके लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी किये गए है. 

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है. जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है. वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है. जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है. ऐसे में इसे और गुणवत्ता पूर्ण बनाये जाने के लिए फेसबुक ने यह नया कदम उठाया है, जिससे फर्जी खबरों के शेयर पर रोक लगेगी.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

30 सितंबर से नहीं चल सकेगी Uber

WhatsApp का शॉर्टकट बटन आने वाला है Facebook एप्प में

4,599 रुपए की कीमत में लांच हुआ Aqua Lions 2 स्मार्टफोन, जाने क्या है इसमें खास

इस कंपनी के स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती, जाने क्या है इसमें खास

ये है कम डेटा और अधिक स्पीड वाली लाइट ऐप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -