30 सितंबर से नहीं चल सकेगी Uber

मोबाइल एप्प पर आधारित कैब सर्विस उबर के बारे में हाल में एक नयी जानकारी मिली है. जिसमे बताया गया है कि 30 सितम्बर के बाद उबर की कैब सर्विस सड़को पर नजर नहीं आएगी. इस टैक्सी सेवा को बैन कर दिया गया है. यह बैन लन्दन में किया गया है, जिससे लन्दन में अब यह सेवा सुचारु रूप से नहीं चल सकेगी. इसके पीछे कारण उबर प्राइवेट कैब कंपनी का लाइसेंस रिन्यू करने से इंकार करना है. 

30 सितंबर को उबर कैब के लाइसेंस की डेट खत्म हो जाएगी. वही ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने उबर प्राइवेट कैब कंपनी का लाइसेंस रिन्यू करने से इंकार कर दिया है. जिसके बाद लन्दन में इस सेवा को 30 सितम्बर के बाद जारी नहीं रखा जा सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महीने में लंदन के कुछ एमपी ने ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन को कहा था कि उबर यहां के लिए फिट नहीं है. उबर ने पैसेंजर सेफ्टी के लिए कुछ खास नहीं किया है. इसके साथ ही इसे बैन करने की मांग की थी. 

बता दे कि एप्प आधारित अग्रणी कैब सेवा प्रदाता उबर पूरे देशभर में काफी पॉपुलर है, जिसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. वही भारत के अलावा अन्य देशो में भी यह सक्रीय है. इस सेवा का लाभ लेने के लिए आसानी से मोबाइल एप्प के द्वारा इसे बुक किया जा सकता है. किन्तु यह अब लन्दन में नहीं चल सकेगी. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

4,599 रुपए की कीमत में लांच हुआ Aqua Lions 2 स्मार्टफोन, जाने क्या है इसमें खास

इस कंपनी के स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती, जाने क्या है इसमें खास

ये है कम डेटा और अधिक स्पीड वाली लाइट ऐप्स

इस तरीके से करते है यूट्यूब पर वीडियोज अपलोड

लांच हुआ गूगल का डिजिटल पेमेंट ऐप- तेज, जानिए खूबियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -