एयर स्ट्राइक के बाद NDA का बोलबाला, 13 सीटें अधिक मिलने का अनुमान - सर्वे

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित बालाकोट में घुसकर इंडियन एयर फ़ोर्स की एयर स्ट्राइक से एनडीए को लाभ मिलता दिख रहा है। टाइम्स नाउ और वीएमआर के सर्वे के अनुसार बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद एनडीए को 13 सीटों का लाभ हो सकता है। इससे पहले एनडीए को 270 लोकसभा सीटें ही मिल रही थीं।

प्रियंका के मंदिर दर्शन पर वकीलों ने उठाई आपत्ति, सीएम योगी को लिखा पत्र

5 से 21 फरवरी तक किए गए सर्वे में लोगों ने एनडीए को 270 सीटें मिलने की संभावना जताई थी, किन्तु 12 मार्च तक किए गए सर्वे में यह आंकड़ा बढ़कर 283 सीटों तक पहुंच गया है। उल्लेखनीय है कि इंडियन एयर फ़ोर्स ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर हवाई हमला किया था। इतना ही नहीं एक ओर इससे एनडीए को फायदा होता दिख रहा है तो दूसरी ओर कांग्रेस और सहयोगी दलों की सीटों का आंकड़ा घटकर 135 ही रह गया है, जो एयर स्ट्राइक होने से पहले 144 बताया जा रहा था। 

दो दिवसीय मालदीव दौरे पर सुषमा स्वराज, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस और उसके सहयोगियों को तो नुकसान होने की आशंका है ही, किन्तु भाजपा और कांग्रेस से परे तीसरे मोर्चे के दलों की सीटें भी कम हो रही हैं। हवाई हमले से पहले तीसरे मोर्चे की पार्टियों को 129 तक सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा था, किन्तु अब उन्हें 4 सीटों के नुकसान के साथ 125 सीटें मिलने की संभावना है। इन दलों में बीजद, तृणमूल कांग्रेस, तेदेपा, टीआरएस और वाईएसआर कांग्रेस शामिल हैं। 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: तेलंगाना में सीएम की बेटी के खिलाफ उतरेंगे 1000 किसान, जल्द भरेंगे नामांकन

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की सूची, देखिए पूरी लिस्ट

पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -