बहुत सस्ती कीमत में बाजार में बिक रही ये बाइक
बहुत सस्ती कीमत में बाजार में बिक रही ये बाइक
Share:

भारत की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ने Platina को कंपनी ने नए अवतार में पेश कर दिया है. कंपनी ने प्लैटिना का 100ES (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) डिस्क वेरिएंट पेश किया है. जिसकी प्राइस 60,698 रुपये तय की गई है. जानकारी के लिए बता दें, प्लैटिना 100 ES का ड्रम ब्रेक वैरिएंट 58,477 रुपये और इसका किक-स्टार्ट अलॉय वैरिएंट 50,464 रुपये की प्राइस में बाजार में पहले से ही उपलब्ध है.

Yamaha की पावरफुल बाइक्स खरीद पाएंगे ऑनलाइन

बता दे कि नई बाइक के फ्रंट में 240 मिमी की डिस्क मिलती है, जबकि रियर टायर में एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 110 मिमी ड्रम ब्रेक उपलब्ध कराए हैं. बजाज ने सबसे पहले 2015 में प्लेटिना में इलेक्ट्रिक स्टार्ट की शुरुआत की थी. वहीं हाल ही में इस मोटरसाइकिल को नए BS6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप पेश किया गया था. वर्तमान में प्लैटिना देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 90 किमी से ज्यादा का माइलेज प्रदान करती है. किन्तु वास्तविक माइलेज 70 से 80 kmpl के बीच आता है. 

Detel Electric Mobility हुई लॉन्च, जानें कीमत

Bajaj Platina 100 ES को विशेषतौर पर आराम की सवारी मानी जाती है. इसके लुक में स्लीक हेडलैंप डिज़ाइन और LED DRL के साथ काले और लाल रंग का ऑप्शन सम्मिलित हैं. इंजन ऑप्शन की बात करें तो इसमें 102 सीसी का 4-स्ट्रोक डीटीएस-आई, सिंगल सिलेंडर युक्त इंजन मिलता है जो कि 7500 आरपीएम पर 7.9 पीएस की पावर और 5500 आरपीएम पर 8.3 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. वहीं इस बाइक की स्पीड 90 किमी प्रति घंटा की है.बता दें, प्लैटिना को सबसे पहले 2006 में लॉन्च किया गया था. यह सालों से एक लोकप्रिय कम्यूटर मोटरसाइकिल बनी हुई है. वहीं प्लेटिना ने मुल्क में बेस्टसेलिंग मोटरसाइकिलों की शीर्ष दस लिस्ट  में निरंतर अपनी जगह बनाई है. वर्तमान में यह पल्सर रेंज के पश्चात बजाज की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाला वाहन है. 

इन ओल्ड मोटरसाइकिल का आज भी नहीं है कोई मुकाबला

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Honda ने इन बाइक्स और स्कूटर्स की बढ़ाई कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -